Monday, March 30, 2020

आपको भी बदले-बदले से नजर आ रहे कुत्ते?

नई दिल्ली
क्या आपने इस लॉकडाउन के बीच आसपास के आवारा कुत्तों के बर्ताव में कुछ अजीब नोटिस किया? सोसायटीज, मोहल्ले की गलियों में रहनेवाले कुत्तों का बर्ताव कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच कई जगहों पर बदला-बदला नजर आ रहा है। यह खाने-पीने की चीजों की कमी का असर है।

दरअसल, पहले जिन डॉग्स को हर कोई आता-जाता कुछ न कुछ डाल जाता था, वहीं लॉकडाउन की वजह से अब दिक्कत हो रही है। ऐसे में ये कुत्ते भूखे हैं, जिनकी वजह से ये थोड़े आक्रमक दिख रहे हैं। सोसयटीज, गलियों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं कि कुत्ते सामान लाते लोगों की तरफ दौड़ रहे हैं, कुछ ने दातों की मदद से सामान के थैले खींचने की कोशिश भी की।


नोएडा में डरे लोग, कहीं आदमखोर न बन जाएं
कुत्तों के बर्ताव में बदलाव की वजह से नोएडा के लोग सबसे ज्यादा डरे हुए हैं। इसकी वजह यहां पहले से रहा कुत्तों का आतंक है। नोएडा की सोसायटीज में अकसर ऐसे केस देखने को मिले जब सामान्य दिनों में भी कुत्तों ने बच्चों पर हमला बोल दिया। अब अगर कुत्ते भूख की वजह से आक्रमक हो जाएंगे तो लोग जरूरी सामान लेने के लिए निकलने से भी बचेंगे।


जितना हो पा रहा, खिला रहे
इन सबके बीच कुछ लोग इन बेजुबानों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी ऐसे कई वीडियोज देखे गए हैं जिनमें लोग कुत्तों के खाने-पीने को दे रहे। आवारा पशुओं को भी चारा देते लोग दिखाई दिए हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: आपको भी बदले-बदले से नजर आ रहे कुत्ते?