Monday, March 30, 2020

निजी होटल में रहेंगे कोविड-19 मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर

नई दिल्ली
देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच डॉक्टर और नर्स लगातार कोविड-19 मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं। दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल (एलएनजेपी) और जीबी पंत अस्पताल में भी डॉक्टर कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने जुटे हुए हैं। दिल्ली सरकार ने इन अस्पतालों में काम कर रहे डॉक्टरों को लेकर अहम फैसला लिया है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, एलएनजेपी अस्पताल और जीबी पंत अस्पताल में कोविड-19 मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर सरकार के खर्च पर यहां एक निजी होटल में रहेंगे।


दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने दी जानकारी
दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 29 मार्च को जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि ये डॉक्टर मध्य दिल्ली में स्थित ललित होटल में रहेंगे। आदेश में कहा गया है, 'यह फैसला लिया गया है कि एलएनजेपी अस्पताल और जीबी पंत अस्पताल में कोरोना वायरस मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों को होटल ललित में आवास प्रदान किया जाएगा और इसका खर्च दिल्ली सरकार की ओर से उठाया जाएगा।'

इसे भी पढ़ें:- भारत में कहां, कितना फैला कोरोना, यहां देखिए पूरी लिस्ट

होटल में रहेंगे कोविड19 मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर
नई दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट बाराखंभा रोड पर होटल में 100 कमरे उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक व्यवस्था करेंगे। इस बीच मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने सोमवार को ट्वीट किया, 'डॉक्टर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे खड़े हैं। दिल्ली सरकार के एलएनजेपी और जीबी पंत अस्पताल में कोरोना वायरस ड्यूटी पर तैनात सभी डॉक्टर होटल ललित में रहेंगे।' दिल्ली में 29 मार्च तक कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 72 हो गई है जिसमें दो लोगों की मौत के मामले भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें:- हॉस्पिटल, हेल्पलाइन... कोरोना से जुड़ी हर मदद यहां

दिल्ली सरकार उठाएगी डॉक्टरों के होटल में रहने का पूरा खर्च
ताजा आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, देश में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1,071 और मृतकों की संख्या 29 हो गई है। इस बीच सरकार ने सोमवार को कहा कि देश में फिलहाल प्रभावी 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि को और बढ़ाने की तत्काल कोई योजना नहीं है। यह बयान ऐसे समय आया है जब आशंका जताई जा रही है कि कोरोना वायरस के प्रसार से निपटने के लिए देशभर में कारोबार ठप पड़ने से गंभीर आर्थिक संकट और सामाजिक तनाव उत्पन्न हो सकता है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: निजी होटल में रहेंगे कोविड-19 मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर