Wednesday, January 29, 2020

AAP की शिकायत, शाह के प्रचार पर लगे रोक

नई दिल्ली
दिल्ली की सातवीं विधानसभा के लिए 8 फरवरी को मतदान कराए जाएंगे और अपनी-अपनी जीत के लिए पार्टियां पूरा जोर लगा रही हैं। चुनाव प्रचार जैसे-जैसे तेज हो रहा, वैसे-वैसे आरोप-प्रत्यारोप भी उतने ही तीखे हो रहे हैं। कुछ प्रचारकों को विवादित बयान के लिए चुनाव आयोग की फटकार सुननी पड़ी है, वहीं कुछ को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। उधर, आम आदमी पार्टी (आप) ने चुनाव आयोग से अपील की है कि बीजेपी के स्टार प्रचारक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दो दिन तक चुनाव प्रचार रोक लगाई जाए। आप का आरोप है कि उन्होंने स्कूल का फर्जा विडियो ट्वीट किया था।

आप नेता संजय सिंह और पंकज गुप्ता ने निर्वाचन आयोग से बीजेपी नेताओं पर दिल्लीवालों को ' गलत तरीके से बदनाम ' करने के लिए दिल्ली सरकार के स्कूल का फर्जी विडियो प्रसारित करने का आरोप लगाया है। आप ने निर्वाचन आयोग से की गई शिकायत में बीजेपी सांसद गौतम गंभीर, प्रवेश वर्मा और हंस राज हंस पर दिल्ली सरकार के स्कूलों की गलत तस्वीर पेश करने के लिए 'फर्जी और मनगढ़ंत' विडियो जारी करने का आरोप लगाया है।

सत्तारूढ़ आप ने दिल्ली से इन तीनों सांसदों पर भी कार्रवाई की मांग की है। उल्लेखनीय है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दावा किया था कि केंद्रीय गृह मंत्री शाह की ओर से शहर के सरकारी स्कूलों में कथित खामियां उजागर करने के लिए जारी किए गए विडियो फर्जी हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: AAP की शिकायत, शाह के प्रचार पर लगे रोक