Friday, July 26, 2019

नौकरी के नाम पर 'मामा-भांजा' ने ठगे करोड़ों

नई दिल्ली
एयरपोर्ट पर जॉब दिलाने के नाम पर हजारों लोगों को ठग चुके मामा-भांजा और इनके गैंग को गिरफ्तार किया गया है। यह लोग पिछले एक साल से नारायणा इलाके में कॉल सेंटर भी चला रहे थे। साथ ही विभिन्न अखबारों में विज्ञापन देकर भी लोगों को लुभा रहे थे। गिरफ्तार सात मुलजिमों में चार लड़कियां भी हैं, जो नाम बदल-बदलकर नौकरी की तलाश कर रहे नौजवानों को जाल में फंसाती थी और फिर उनसे 14 हजार रुपये से लेकर 50 हजार रुपये तक ठग लेती थीं।

इस तरह से इन्होंने दिल्ली और देशभर में करीब एक हजार लोगों को ठगा है। पुलिस को इनके पास करीब 20 हजार लोगों का डेटा मिला है। जिसमें से एक हजार नौजवानों से इन्होंने करीब ढाई करोड़ रुपये ठग लिए थे। आईजीआई एयरपोर्ट के डीसीपी संजय भाटिया ने बताया कि गिरफ्तार मुलजिमों में चंद्रशेखर उर्फ मामा (49) और जितेंद्र आर्य उर्फ जोहन उर्फ भांजा (26) प्रमुख हैं। चंद्रशेखर लाजवंती गार्डन इलाके में रहता है।

यह जल्दी अमीर होने और अपना लग्जरी घर बनाने के लिए इस धंधे में उतरा। जबकि दिल्ली कैंट के ओल्ड नांगल में रहने वाला भांजा जितेंद्र ने इसका साथ दिया। यह डीयू से ग्रेजुएट है। इनके अलावा महावीर एन्क्लेव में रहने वाला बलदेव राज (55), डीयू से ग्रेजएट कर रही बीना रानी (28), रिंकी (23) और वर्षा कुमारी (20) के अलावा बरार स्कवायर निवासी भावना (21) हैं।

इन्हें एसीपी अभिषेक गुप्ता की टीम ने पकड़ा। मामले में इनसे दो लाख 92 हजार रुपये, एक लैपटाप, आठ मोबाइल फोन, विभिन्न एटीएम कार्ड जिनसे 35 लाख 51 हजार रुपये निकाले जा चुके थे, वह रजिस्टर जिसमें यह अपने ग्राहकों का सारा हिसाब रखते थे, दो बैंक अकाउंट और पांच ई-मेल अकाउंट भी मिले हैं। कुछ ई-मेल इन्होंने इस तरह से बना रखे थे ताकि लगे कि वह एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से संबंध रखने वाले ई-मेल हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: नौकरी के नाम पर 'मामा-भांजा' ने ठगे करोड़ों