Tuesday, April 30, 2019

दिल्ली में 8 मई को पीएम नरेंद्र मोदी की मेगा रैली

नई दिल्ली
बीजेपी के स्टार प्रचारक बुधवार से दिल्ली में लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए मैदान में उतरने वाले हैं। बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लोकसभा चुनाव की पहली रैली को संबोधित करने जा रहे हैं, तो वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह भी एक जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार खत्म होने से दो दिन पहले यानी 8 मई को दिल्ली में एक मेगा रैली को संबोधित करेंगे। यह रैली 8 मई को शाम 5 बजे रामलीला मैदान में आयोजित की जाएगी और इसमें दिल्ली की सातों सीटों पर चुनाव लड़ रहे पार्टी के सातों उम्मीदवार मौजूद रहेंगे। हालांकि, दिल्ली बीजेपी ने पार्टी नेतृत्व से प्रधानमंत्री की कम से कम दो या तीन रैलियां दिल्ली में आयोजित कराने का अनुरोध किया था, लेकिन सूत्रों का कहना है कि दिल्ली में पीएम की केवल एक ही बड़ी रैली आयोजित की जाएगी।

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी चुनाव प्रचार में व्यस्तता के चलते दिल्ली में ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे। पहले दिल्ली में उनकी 4 रैलियां करने की प्लानिंग थी, मगर अब उन्होंने 2 रैलियों के लिए समय दिया है। इसमें से पहली रैली बुधवार शाम वसंत कुंज इलाके में दशहरा मैदान में आयोजित की जा रही है। इस रैली में नई दिल्ली और साउथ दिल्ली के प्रत्याशी और इन दोनों इलाकों के पार्टी के पदाधिकारी, समर्थक और अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे, वहीं दूसरी रैली का शेड्यूल अभी तक फिक्स नहीं हुआ है। मगर इतना तय है कि उनकी रैली 8 मई को पीएम की रैली से पहले ही होगी। वैसे दिल्ली के पदाधिकारी इस कोशिश में लगे हैं कि अमित शाह कम से कम दो रैलियां दिल्ली में और करें, जिनमें से एक रैली में वह ईस्ट, नॉर्थ-ईस्ट और चांदनी चौक क्षेत्र को और दूसरी रैली में वेस्ट और नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली को कवर करें। मंगलवार को भी दिल्ली में अमित शाह की एक रैली आयोजित करने का प्लान था, लेकिन उनकी व्यस्तता के कारण 30 अप्रैल की रैली का प्लान कैंसल करना पड़ा।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी बुधवार की शाम को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से उम्मीदवार मनोज तिवारी के संसदीय क्षेत्र में आने वाले शास्त्री पार्क इलाके में रैली को संबोधित करेंगे। यह रैली भी देर शाम को आयोजित की जाएगी और इसमें ईस्ट दिल्ली के उम्मीदवार गौतम गंभीर के अलावा ईस्ट दिल्ली के पार्टी के तमाम अन्य नेता, पदाधिकारी, समर्थक और कार्यकर्ता शामिल होंगे। प्रधानमंत्री की रैली को मोदी के मेगा शो या ग्रैंड रैली के रूप में तब्दील करने की कोशिश पार्टी संगठन की तरफ से की जाएगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: दिल्ली में 8 मई को पीएम नरेंद्र मोदी की मेगा रैली