Wednesday, January 2, 2019

कीर्ति नगर से जनकपुरी के बीच प्रभावित रही मेट्रो

नई दिल्ली
ब्लू लाइन पर मेट्रो के प्रभावित होने का सिलसिला नए साल में भी खत्म नहीं हुआ है। आज सुबह पीक अवर में कीर्ति नगर से जनकपुरी के बीच मेट्रो बाधित रही। डीएमआरसी का कहना है कि मेंटिनेंस वर्क की वजह से ऐसा हुआ। इस हिस्से में मेट्रो की रफ्तार बिल्कुल कम रही। बार-बार ब्लू लाइन मेट्रो में खराबी आने से पैसेंजरों में रोष बढ़ता जा रहा है।

इसकी वजह से सोशल मीडिया पर डीएमआरसी को खूब खरी-खोटी सुननी पड़ रही है। एक पैसेंजर ने तो यहां तक कह दिया है कि ब्लू लाइन मेट्रो का नाम बदलकर बुल कार्ट (बैलगाड़ी) लाइन रख देना चाहिए। डीएमआरसी ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए कहा कि ब्लू लाइन पर मेट्रो मामूली तौर पर देरी से चल रही है। इस पर एक ने कहा कि यह मामूली नहीं बल्कि काफी देरी से चल रही है।

डीएमआरसी से मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब 8:30 बजे कीर्ति नगर और जनकपुरी के बीच मेंटिनेंस वर्क किया जा रहा था। इस वजह से इस हिस्से में ट्रेनों की रफ्तार को कम कर दिया गया। सुबह से ही यह दिक्कत रही। पीक अवर होने से पैसेंजरों को भारी दिक्कत झेलनी पड़ी। ब्लू लाइन सबसे व्यस्त लाइन है। एक मिनट के लिए मेट्रो रुक जाने से भीड़ बढ़ जाती है। आज भी ऐसा ही हुआ मेट्रो बाधित होने से स्टेशन और ट्रेनों में भारी भीड़ जमा हो गए। ऑफिस पहुंचने की जल्द में पैसेंजर धक्का-मुक्की करके मेट्रो में चढ़ने की कोशिश करते हुए नजर आए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: कीर्ति नगर से जनकपुरी के बीच प्रभावित रही मेट्रो