Saturday, September 1, 2018

इंडिया गेट पर रिटायर्ड प्रफेसर का फोन छीना

नई दिल्ली
इंडिया गेट सर्किल में शुक्रवार सुबह एक ऑटो सवार रिटायर्ड महिला प्रफेसर के साथ स्नैचिंग हुई। वह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से घर जा रही थीं। इंडिया गेट पर बाइक सवार बदमाशों ने चलते ऑटो से उनका पर्स छीन लिया। यह केस तिलक मार्ग पुलिस ने चोरी की धारा में दर्ज किया है। उसके पीछे पुलिस का तर्क यह है कि महिला ने पर्स अपनी गोद में रखा था, जिसे बाइकर्स उठाकर ले गए। किसी तरह की खींचतान नहीं हुई, इसलिए यह स्नैचिंग का नहीं चोरी का केस है।

बता दें कि कुछ दिन पहले तिलक मार्ग इलाके में ही बाइक सवार बदमाशों ने एक स्कूटी सवार युवक से लगभग साढ़े सात लाख रुपये लूट लिए थे। पुलिस ने वह केस भी चोरी की धारा में दर्ज किया था। लोगों का कहना है कि वीआईपी एरिया में बाइकर्स ताबड़तोड़ क्राइम कर रहे हैं लेकिन पुलिस बयानों को तोड़-मरोड़कर असल घटना को दर्ज नहीं कर रही, ताकि कागजों पर क्राइम कंट्रोल दिखाया जा सके। यही वजह है कि लुटेरों के हौसले बढ़े हुए हैं।

इंडिया गेट पर नेहरू नगर निवासी सेफाली घोष (69) के साथ यह वारदात हुई। वह रिटायर्ड प्रफेसर हैं। कल सुबह 7 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से घर जाने के लिए ऑटो लिया था। इंडिया गेट पर आर्ट गैलरी के पास से गुजरते समय पल्सर बाइक पर सवार एक बदमाश चलते ऑटो से उनका पर्स ले भागा।

उनके पर्स में सोने का कंगन, सोने के टॉप्स, आधार, एटीएम कार्ड, मोबाइल फोन, कुछ सौ रुपये आदि सामान था। वारदात करीब सवा 7 बजे हुई। बता दें कि इंडिया गेट अति सुरक्षित क्षेत्रों में शुमार है, जहां 24 घंटे में पुलिस के जवान, पीसीआर वैन, क्यूआरटी वैन अलग-अलग शिफ्टों में तैनात रहती हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: इंडिया गेट पर रिटायर्ड प्रफेसर का फोन छीना