Saturday, September 1, 2018

पुलिस ने 5 करोड़ रुपये की विदेशी शराब जब्त की

सौमजीत भट्टाचार्य, नई दिल्ली
क्राइम ब्रांच ने दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके से शुक्रवार को 5 करोड़ रुपये की गैरकानूनी तरीके से रखी गई विदेशी शराब जब्त की। यह शराब एक कंपनी के गोदाम में रखी गई थी। कंपनी के डेप्युटी जनरल मैनेजर सहित 3 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि कंपनी के कुछ कर्मचारियों को गैरकानूनी तरीके से विदेशी शराब बेचते पाया गया था जिसके बाद कंपनी पर छापा मारा गया।

कंपनी के लोग शराब को कम दाम में बेचा करते थे। डीसीपी (क्राइम) ने इस घटना की पुष्टि भी की लेकिन कोई और जानकारी देने से इनकार कर दिया। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि एक्साइज ऐक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार विदेशी शराब की करीब 10,000 बोतलें जब्त की गईं।

जांच में पता चला कि कस्टम डिपार्टमेंट से लाइसेंस मिलने के बाद कंपनी ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस और इटली से शराब मंगाती थी और इसे दिल्ली के बार्स में सप्लाई किया जाता था। कंपनी का लाइसेंस 2 साल पहले ही एक्सपायर हो चुका था जिसी वजह से उसे शराब बेचना बंद करना पड़ा। बाद में कंपनी के लोगों ने फैसला किया कि वह पहले से मौजूद स्टॉक को अपने कर्मचारियों की मदद से बेचेगी। लाइसेंस के अनुसार कंपनी सिर्फ अपनी वेबसाइट के जरिए ऑर्डर ले सकती थी और सिर्फ डॉलर में डील हो सकती थी।

पुलिस मालिक से पूछताछ कर रही है ताकि उन लोगों का पता लगाया जा सके जो उनसे शराब खरीद रहे थे। एक्साइज डिपार्टमेंट को भी इस केस की सूचना दी जा चुकी है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: पुलिस ने 5 करोड़ रुपये की विदेशी शराब जब्त की