Friday, June 1, 2018

कॉन्स्टेबल ने ऑन ड्यूटी खुद को गोली मारी

नई दिल्ली
दिल्ली पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल ने कथित रूप से पारिवारिक परेशानियों से तंग आकर खुद को गोली मार ली। झड़ौदा कलां थाने में तैनात जितेंद्र डागर की गुरुवार रात मोटरसाइकल पर नाइट पट्रोलिंग थी। वह नाइट ड्यूटी पर बाइक पर निकले और क्वॉर्टर गार्ड के सामने खुद को माथे में गोली मार ली।

वह नजफगढ़ में ही परिवार के साथ रहते थे। उनके दो बच्चे हैं। बेटी ग्रैजुएशन कर रही है और बेटा छोटा है। जितेंद्र का ट्रांसफर यहां से हो चुका था और एक से दो दिनों में ही वह इस थाने से साउथ ईस्ट जिले में जॉइन करने वाले थे। पिछले ढाई साल से वह इसी थाने में थे।

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ समय से जितेंद्र काफी परेशान चल रहे थे और उनकी परेशानी की वजह घरेलू ही थी। परिजनों का आरोप है कि वह आत्महत्या नहीं कर सकते। परिवार ने दावा किया है कि थाने के माल खाने से हेड कॉन्स्टेबल ने पिस्टल के साथ 10 कारतूस लिए थे। उनकी मौत के बाद उनकी सर्विस पिस्टल की मैगजीन में 10 गोलियां थीं। ऐसे में उनकी मौत कैसे हुई और ग्यारहवां कारतूस कहां से आया?

परिवार के अनुसार जितेंद्र काफी खुशमिजाज और जिंदादिल इंसान थे। घर पर किसी तरह का तनाव नहीं था और न ही किसी से कोई दुश्मनी थी। डीसीपी शिबेश सिंह ने बताया कि हेड कॉन्स्टेबल जितेंद्र ने गुरुवार रात खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। उनके पास से कोई सूइसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस जांच कर रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: कॉन्स्टेबल ने ऑन ड्यूटी खुद को गोली मारी