Thursday, March 1, 2018

होली: बच्चों ने फेंके गुब्बारे तो माता-पिता पर कार्रवाई

नई दिल्ली
होली के नाम पर होने वाले हुड़दंग को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस पूरी तरह तैयार है। इस बार उन पैरेंट्स को भी चेतावनी दे दी गई है, जिनके बच्चे सड़क पर आते-जाते लोगों पर गुब्बारे फेंककर मारते हैं। पुलिस ने सावधान किया है कि सड़क पर गुब्बारे फेंक रहे बच्चों को नहीं बल्कि उनके माता-पिता को पकड़ा जाएगा। पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज करने की बात भी कही है।

इसके लिए दिल्ली के पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने सड़क पर पुलिस की अतिरिक्त 50 कंपनियों को तैनात कर दिया है। बता दें कि पिछले दिनों छात्राओं पर सीमेन भरे गुब्बारे फेंके जाने के मामले सामने आए हैं, एक जगह तो यूरीन से भरा गुब्बारा फेंकने तक का मामला पता लगा।

यह भी पढ़ें: होली के रंगों में मिले हैं ये जहर

ऐसी घटनाओं के मामले में दिल्ली पुलिस ने कहा है कि किसी पर भी अगर जबर्दस्ती गुब्बारा मारा जाता है या फिर जबरन होली खेली जाती है, तो उसे कानून तोड़ने जैसा मानकर एक्शन लिया जाएगा। दिल्ली पुलिस के पीआरओ मधुर वर्मा ने बताया कि आईपीसी धारा 188 के तहत ऐसा करने वाले शख्स पर कार्रवाई हो सकती है।

यह भी पढ़ें: भांग और ठंडई के हैंगओवर को ऐसे करें दूर

एक तय साइज से बड़े गुब्बारे बेचना भी अपराध की कैटिगरी में है। मधुर वर्मा ने बताया कि सागरपुर इलाके में जीसस एंड मैरी कॉलेज की लड़की पर सीमेन भरा गुब्बारा फेंकने के मामले में अभी कॉलेज से शिकायत नहीं मिली है, पर कंप्लेंट मिलते ही एफआईआर दर्ज कर एक्शन लिया जाएगा। उनके मुताबिक, शुक्रवार को पूरी दिल्ली में सुबह 6 से शाम 10 बजे तक निगरानी बढ़ाई गई है। खासतौर पर स्टूडेंट्स एरिया में फोर्स तैनात रहेगी। फोर्स और ऑफिस स्टाफ की छुट्टी कैंसल की गई है। इस दौरान 15 से 20 हजार फोर्स होली की तैयारियों में लगी होगी।


मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: होली: बच्चों ने फेंके गुब्बारे तो माता-पिता पर कार्रवाई