Sunday, December 31, 2017

पिटाई: 9 माह बीते, सांसद से पूछताछ नहीं

नई दिल्ली
शिवसेना के सांसद रविन्द्र गायकवाड़ द्वारा एयर इंडिया के एक कर्मचारी के साथ कथित तौर पर मारपीट करने की घटना को 9 महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन मामले में सांसद से अभी तक पूछताछ नहीं हो सकी है। बताया जाता है कि पुणे से IGI एयरपोर्ट पर विमान पहुंचने के बाद अधिकारी ने सांसद से उतरने को कहा था तो गायकवाड़ ने 60 वर्षीय ड्यूटी प्रबंधक आर सुकुमार को एक चप्पल से 25 बार मारा था। गायकवाड़ महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से लोकसभा सांसद हैं।

सांसद पर गैर-इरादतन हत्या का प्रयास करने और किसी व्यक्ति का अपमान करने के इरादे से आपराधिक बल का उपयोग करने का मामला दर्ज किया गया था। यह मामला दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को सौंप दिया गया था। हालांकि, एक अधिकारी ने बताया कि जांच टीम अभी तक जांच पूरी नहीं कर सकी है। मामला दर्ज किए जाने के बाद अपराध शाखा की एक टीम सांसद और एयर इंडिया के प्रबंधक के बीच हुई तकरार के बारे में आकलन करने के लिए एयरपोर्ट भी गई थी।

सुकुमार सहित एयर इंडिया के 15 कर्मचारियों से पूछताछ की गई थी। जांच से जुडे़ एक अधिकारी ने बताया कि मामले में सांसद से पूछताछ नहीं की गई है। दोनों पक्षों के बीच समझौता हो चुका है। हम कानूनी औपचारिताएं पूरी करने के बाद एक क्लोजर रिपोर्ट दर्ज कर सकते हैं। इस घटना को लेकर एयर इंडिया और अन्य निजी एयरलाइनों ने सांसद की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया था और मामले को लेकर काफी हंगामा हुआ था। सांसद के द्वारा इस दुखद घटना पर चिट्ठी लिखकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू से खेद जताने के बाद प्रतिबंध हटा लिया गया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: पिटाई: 9 माह बीते, सांसद से पूछताछ नहीं