Monday, August 28, 2017

सेक्स रैकिट वाला बाबा अब धोखाधड़ी में अरेस्ट

नई दिल्ली
हाई प्रोफाइल सेक्स रैकिट चलाने के आरोप में मकोका केस में जमानत पर चल रहे इच्छाधारी भीमानंद महाराज उर्फ राजीव रंजन उर्फ शिवा को इस बार पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस ठगी में उसकी मदद करने के आरोप में कंकना देब उर्फ कोकना को भी गिरफ्तार कर लिया। रोहिणी में रहने वाली एक लड़की के अलावा उनकी बहन और भाई को सरकारी जॉब दिलाने के नाम पर 30 लाख रुपये की ऐंठने का आरोप है। मामला साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के अमर कॉलोनी इलाके का है।

डीसीपी रोमिल बानिया ने बताया कि रोहिणी में रहने वाली ऋतु ने शिकायत दी थी। इसमें उन्होंने इच्छाधारी बाबा पर एक महिला के साथ मिलकर 30 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया। पुलिस ने उनकी शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने एक सूचना के आधार पर इच्छाधारी बाबा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके घर से भारी मात्रा में जाली दस्तावेज मिले। तफ्तीश में पुलिस को पता चला कि जेल से छूटने के बाद बाबा रोजी-रोटी के अलावा मकोका केस लड़ने के लिए पैसों का जुगाड़ करने के लिए धोखाधड़ी करना शुरू कर दिया था। इस काम में उसने अपनी पुरानी जानकार महिला की मदद ली।

तलाशी के दौरान पुलिस को कंकना के घर से ऋतु का मेडिकल डॉक्युमेंट, सैलरी अकाउंट, फर्जी जॉइनिंग लेटर, चरित्र प्रमाण पत्र, 34 डॉक्युमेंट उन उम्मीदवारों के जिन्होंने नौकरी के लिए एक-एक लाख रुपये दिए थे। इसके अलावा भारी संख्या में असम रायफल्स, पीडब्ल्यूडी, रेलवे, एयर फोर्स, फिक्की, एमसीडी सहित कई प्राइवेट कंपनियों के अपॉइंटमेंट लेटर भी बरामद किए गए।

पुलिस अफसरों ने बताया कि इच्छाधारी बाबा उर्फ शिव सेक्स रैकिट बाबा के नाम से जाना जाता है। वह नागों के साथ घूमने और नागिन डांस को लेकर हमेशा चर्चा में रहता था। साल 2010 में उसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तफ्तीश में पुलिस को पता चला कि बाबा हाई प्रोफाइल सेक्स रैकिट चलाता है। उसके सेक्स रैकिट में 600 के करीब हाई प्रोफाइल लड़कियां शामिल थीं। पुलिस को उसकी दिल्ली सहित दूसरे शहरों में भारी प्रॉपर्टी का पता चला था। पुलिस ने इनकी कीमत 2,500 करोड़ रुपये के करीब आंकी थी। नेता से लेकर सीनियर अधिकारी बाबा के पास आते थे।

पुलिस अफसरों ने यह भी बताया कि इच्छाधारी बाबा चित्रकूट के चमरौहा गांव का रहने वाला है। वह 1988 में नेहरू प्लेस स्थित एक फाइव स्टार होटल में गार्ड की नौकरी करता था। वह खुद को साईं बाबा का अवतार बताता था। खानपुर के जिस मकान में वह रहता था उसने उस मकान को मंदिर में बदलकर वहां बाबा बनकर बैठ गया था। वह बाबा का चोला पहनकर सेक्स रैकिट का धंधा करने लगा था। 12 साल के अंदर वह मामूली गार्ड से करोड़ों का मालिक बन गया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: सेक्स रैकिट वाला बाबा अब धोखाधड़ी में अरेस्ट