Monday, August 28, 2017

दिल्ली अब भी हाई अलर्ट पर, लागू रहेगी धारा 144

नई दिल्ली
सोमवार को डेरा सच्चा सौदा के मुखिया को सजा का ऐलान होने पर दिल्ली में पूरे दिन हाई अलर्ट रहा। पुख्ता सुरक्षा इंतजाम रहे। दिल्ली पुलिस प्रवक्ता मधुर वर्मा के मुताबिक, टाइट सिक्यॉरिटी के बीच दिन भर में किसी भी तरह की घटना की खबर नहीं आई। यह हाई अलर्ट आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा। धारा 144 भी अगले आदेश तक जारी रहेगी। जरूरत के हिसाब से माहौल को देखते हुए धारा 144 का रिव्यू किया जाएगा। धारा 144 उन लोगों के खिलाफ है जो इकठ्ठा होकर वारदात करने के इरादे से जमा हो सकते हैं।

सोमवार की तरह ही मंगलवार को भी दिल्ली पुलिस का सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स के साथ अरेंजमेंट लगा रहेगा। ऐक्स्ट्रा फोर्स सेंसिटिव एरिया में तैनात
रहेंगीं, जिनमें बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, धार्मिक स्थल व बॉर्डर एरिया शामिल रहेगे। सोमवार को पूरे दिन सीनियर पुलिस अफसर सेंसिटिव इलाके में फोर्स के साथ गश्त पर रहे। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की हाई सिक्यॉरिटी रही। इस बाबत दिल्ली के पुख्ता सुरक्षा इंतजाम में करीब 40 अलग-अलग कंपनियों को तैनात किया गया था। प्रवक्ता के मुताबिक, दिल्ली पुलिस अफवाहबाजों पर नजर बनाए हुए हैं। सोशल साइट्स व वॉट्सऐप के जरिए जो लोग भी अफवाहें फैलाएंगे उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

इस दौरान खुद दोनों स्पेशल सीपी लॉ ऐंड ऑर्डर एस.बी.के. सिंह व पी. कामराज समेत सभी पुलिस अफसर हालात पर नजर रखे रहे। पुलिस ने जगह-जगह पुलिस पिकेट लगाकर वाहनों की छानबीन की। नॉर्थ-ईस्ट जिले से अफवाह फैलाने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया है। सुरक्षा के लिए लोकल पुलिस, डिस्ट्रिक्ट रिजर्व फोर्स, सीपी रिजर्व फोर्स, अतिरिक्त सुरक्षा बलों की 40 कंपनियों को लगाया हुआ है। यह अरेंजमेंट मंगलवार को भी जारी रहेंगे।

पेट्रोल पंप मालिकों व कर्मियों को हिदायत दी गई थी कि वह किसी भी हालत में बोतल या लूज में पेट्रोल न दें। वहीं पेट्रोल पंप कर्मियों को सतर्क रहने के लिए भी कहा गया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: दिल्ली अब भी हाई अलर्ट पर, लागू रहेगी धारा 144