Sunday, July 30, 2017

देखिए, यह हैं दिल्ली पुलिस की अपनी पोस्टर गर्ल

निहारिका लाल, नई दिल्ली
देश की राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था देखने वाली दिल्ली पुलिस को अपनी खुद की पोस्टर गर्ल मिल गई। अब दिल्ली पुलिस अपने प्रमोशनल गतिविधियों के लिए पोस्टरों में स्टॉक फोटो की बजाय नगालैंड से ताल्लुक रखने वाली चिएवेलू थेले की तस्वीरों का इस्तेमाल करेगी। इस बार एक नए कैंपेन में दिल्ली पुलिस ने थेले का फोटो इस्तेमाल किया गया है।

दिल्ली पुलिस द्वारा एक हफ्ते पहले ही जारी किए गए पोस्टर में लोगों से पुलिस का सहयोग करने की बात कही गई है जिससे वे जनता की अच्छी सेवा दे सकें। इस पोस्टर में पुलिस द्वारा सहयोग करने की अडवाइजरी और अपील के साथ ही थेले की AK-47 से लैस तस्वीर छपी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, 'अभी तक हम अपने कमांडो की फोटो के बजाय पोस्टरों में पुरानी स्टॉक फोटो का इस्तेमाल करते थे।' उन्होंने कहा, 'हमने थेले को इसलिए चुना क्योंकि वह अपपने बैच में सर्वश्रेष्ठ है और ट्रेनिंग के दौरान उसने सारी गतिविधियों में अच्छा प्रदर्शन किया।'

अधिकारी के मुताबिक थेले को दिल्ली पुलिस में विविधता दर्शाने के लिए भी चुना गया है। हालांकि थेले को अपने सिलेक्शन के बारे में कोई आइडिया नहीं था। उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता कि मुझे क्यों चुना गया है। मुझे सीधे फोटोशूट के लिए बुला लिया। इसके बाद जिस दिन पोस्टर जारी हुआ तो मेरे सहकर्मियों और दोस्तों के फोन आने शुरू हो गए। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कभी दिल्ली पुलिस का चेहरा बनूंगी।'

थेले ने बताया कि वह नैशनल लेवल की तीरंदाज हैं। उन्होंने कहा, 'मैं पहले सोचा करती थी कि तीरंदाजी प्रतियोगिता में अच्छा करने पर मुझे प्रसिद्धि मिलेगी, लेकिन ऐसा कभी नहीं हो पाया। हालांकि तीरंदाजी की वजह से ही राइफल शूटिंग में मुझे काफी आसानी हुई। पुलिस फोर्स जॉइन करने से पहले मैंने कभी राइफल को हाथ नहीं लगाया था, लेकिन मैं अपने बैच की बेस्ट राइफल शूटर हूं।' थेले बताती हैं कि नॉर्थ ईस्ट से होने के बावजूद उन्हें दिल्ली में कोई खास दिक्कत नहीं होती, हालांकि उन्हें हिंदी बोलने और समझने में थोड़ी कठिनाई जरूर होती है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: देखिए, यह हैं दिल्ली पुलिस की अपनी पोस्टर गर्ल