Tuesday, May 2, 2017

AAP को अलविदा कहेंगे कुमार विश्वास? 

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी में कुमार विश्वास को लेकर छिड़ा अंदरूनी घमासान चरम पर पहुंच चुका है। AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के आरोपों के जवाब में कुमार विश्वास मंगलवार को खुद ही सामने आए और कहा कि उनके खिलाफ साजिश की जा रही है। विश्वास ने साथ ही साफ किया कि वह 'हम भारत के लोग' विडियो पर माफी नहीं मांगेंगे। विश्वास ने इसके साथ ही पार्टी से अलग होने के संकेत भी दिए। उन्होंने कहा कि वह आज रात तक कोई बड़ा फैसला लेंगे।

गाजियाबाद में अपने घर पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए विश्वास अमानतुल्लाह पर कार्रवाई न होने से नाराज नजर आए। विश्वास ने कहा कि अमानतुल्लाह ने उन्हें बीजेपी और आरएसएस का एजेंट बताया। ऐसा अगर केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के खिलाफ बोला जाता, तो उसे तुरंत पार्टी से निकाल दिया जाता। इस दौरान भावुक हुए विश्वास ने अमानतुल्लाह को मुखौटा बताते हुए कहा , 'कल (सोमवार को) उसने (अमानतुल्लाह) जब दोबारा बोला तो मुझे लगा कि यह मुखौटा है और इसके पीछे से कोई और बोल रहा है।' उन्होंने कहा कि आज रात (मंगलवार) को वह अपने आगे के कदम के बारे में कोई फैसला लेंगे।

उन्होंने कहा कहा कि 6-7 साल पहले उन्होंने, मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल तीनों ने मिलकर आंदोलन का सपना देखा था, लेकिन अब उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है। विश्वास ने कहा कि पार्टी में कुछ भी गलत होगा तो वह उसके खिलाफ बोलते रहेंगे। उन्होंने कहा कि टिकट वितरण में गड़बड़ी, चुनावों में लगातार हार से कार्यकर्ता मायूस हैं और उपेक्षित महसूस कर रहे हैं। माना जा रहा है कि टिकट वितरण में गड़बड़ी के मुद्दे के बहाने विश्वास ने मनीष सिसोदिया, संजय सिंह जैसे नेताओं पर निशाना साधा।

कुमार विश्वास ने कहा कि कहा जा रहा है कि उनके एक विडियो 'वी द नेशन' से लोग नाराज बताए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, 'वह कुमार विश्वास की आवाज नहीं देश की आवाज थी...और उसके लिए पार्टी, सरकार या कोई भी व्यवस्था नाराज हो तो मुझे परवाह नहीं।' विश्वास ने कहा कि विडियो के लिए वह माफी नहीं मांगेंगे।

कुमार विश्वास ने कहा कि अब उनकी छवि खराब करने की कोशिशें होंगी, लेकिन आंदोलन को खराब करने में लगे घुनों को वह कामयाब नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें न सीएम बनना है, डेप्युटी सीएम बनना है, न मंत्री बनना है, न किसी और पार्टी में जाना है। मसला देश का होगा तो वह बोलेंगे। उन्होंने कहा, 'चेतावनी नहीं अनुरोध कर रहा हूं....कुछ ऐसा न कीजिए कि आपके लिए लड़ने वाला, अपनी नौकरी छोड़ने वाला कार्यकर्ता आहत हो।'

दरअसल ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने कुमार विश्वास पर पार्टी को तोड़ने का आरोप लगाया था। खान ने विश्वास को आरएसएस और बीजेपी का एजेंट होने और AAP विधायकों को पैसे का लालच देकर तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया था। इसके बाद से ही आम आदमी पार्टी में घमासान तेज हो गई। कुमार विश्वास चाहते हैं कि अमानतुल्लाह को पार्टी से निकाला जाए। AAP के कई विधायक भी खुलकर विश्वास के साथ आ चुके हैं। 22 विधायकों ने केजरीवाल को खत लिखकर अमानतुल्लाह खान को पार्टी से निकालने की मांग की थी।


कुमार विश्वास का वह विडियो जिससे केजरीवाल नाराज बताए जा रहे हैं

हम भारत के लोग!

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: AAP को अलविदा कहेंगे कुमार विश्वास?