Tuesday, May 2, 2017

बयान पर सिसोदिया की विश्वास को नसीहत

नई दिल्ली
एमसीडी चुनावों में हार के बाद आम आदमी पार्टी में अंदरूनी कलह खुलकर सामने आ गई है। मंगलवार को पहले कुमार विश्वास ने जहां प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अमानतुल्लाह खान के मुद्दे पर पार्टी नेतृत्व पर हमला बोला, वहीं इसके ठीक बाद दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी मीडिया के सामने आकर विश्वास को नसीहत दे डाली। सिसोदिया ने भी इशारों-इशारों में विश्वास पर बीजेपी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया। अब तक कुमार विश्वास बनाम अमानतुल्लाह के बीच दिख रही यह लड़ाई अब विश्वास बनाम अरविंद केजरीवाल का रुख अख्तियार करती दिख रही है।

सिसोदिया ने कुमार विश्वास पर टीवी पर बयान देकर पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह पार्टी आंदोलन के लिए पुलिस की लाठियां खाने वाले कार्यकर्ताओं की है, न कि किसी व्यक्ति की। उन्होंने कहा कि यह केजरीवाल की भी पार्टी नहीं है।

सिसोदिया ने कहा कि कोई मसला हो तो उसे व्यक्तिगत लड़ाई नहीं बनानी चाहिए। उन्होंने कहा, 'अरविंद जी ने तीन तीन घंटे बैठकर बात की है अपने घर पर। उनको पीएसी में बुलाया, वह पीएसी में नहीं आए। टीवी पर बयानबाजी कर रहे हैं। मैं कहना चाहता हूं उनसे कि टीवी पर बयानबाजी से कार्यकर्ताओं का मनोबल टूट रहा है। ये कार्यकर्ता पुलिस से पिटे हैं। ये कार्यकर्ता जेल गए हैं। इन कार्यकर्ताओं का मनोबल ऐसी बातों से टूटता है कि पार्टी के नेता पीएसी में बात नहीं करते हैं, टीवी पर बयानबाजी करते हैं।'

यह भी पढ़ें: AAP में घमासान तेज, पार्टी से नाराज विश्वास बोले, आज रात लूंगा फैसला

इतना ही नहीं, सिसोदिया ने भी खुद इशारों-इशारों में विश्वास पर बीजेपी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, 'टीवी पर बयान दे देकर किस पार्टी को, किन लोगों को, किन ताकतों को किस तरह फायदा पहुंचाया जा रहा है, यह कार्यकर्ता समझ रहे हैं। इससे कोई हल नहीं होगा...मैं उनसे अपील करना चाहता हूं कि पार्टी के फोरम पर आएं।'

सिसोदिया ने कहा कि वह कल (सोमवार को) विश्वास के पास गए थे, परसों (रविवार को) संजय सिंह भी विश्वास के घर गए थे, लेकिन वह पीएसी (पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी) की बैठक में नहीं आए। गौरतलब है कि सोमवार को मनीष सिसोदिया के घर पर आम आदमी पार्टी की PAC की बैठक हुई, जिसमें विश्वास शामिल नहीं हुए। सोमवार की बैठक में अमानतुल्लाह ने AAP की पीएसी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया जिसे स्वीकार कर लिया गया। विश्वास इससे संतुष्ट नहीं है और वह चाहते हैं कि अमानतुल्लाह को पार्टी से निकाला जाए।

यह भी पढ़ें: विश्वास पर फूट! MLA ने कहा-AAP तोड़ रहे, AK बोले-छोटे भाई

गौरतलब है कि ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने कुमार विश्वास पर पार्टी को तोड़ने का गंभीर आरोप लगाया है। खान ने विश्वास को आरएसएस और बीजेपी का एजेंट होने और AAP विधायकों को पैसे का लालच देकर तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। इस पर कुमार विश्वास ने मंगलवार को कहा कि अमानतुल्लाह मुखौटा हैं और उनके जरिए कोई और बोल रहा है। भावुक विश्वास ने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल या सिसोदिया पर कोई ऐसे आरोप लगाता तो तुरंत पार्टी से बाहर निकाल दिया जाता, लेकिन अमानतुल्लाह को पार्टी से बाहर नहीं निकाला जा रहा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: बयान पर सिसोदिया की विश्वास को नसीहत