Saturday, April 29, 2017

MCD के पास पार्षदों के लंच के लिए पैसे नहीं

नई दिल्ली
पूर्वी MCD के नए पार्षदों को पहले ही दिन आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा। उन्हें जिस दिन पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी उस दिन लंच की व्यवस्था नहीं होगी। इनके स्वागत में पूर्वी MCD सजावट भी नहीं करेगी। शपथ ग्रहण वाले दिन पार्षद करीब 6 घंटे तक पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया स्थित पूर्वी एमसीडी के मुख्यालय में रहेंगे।

सूत्रों ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह के बाद मेयर, डेप्युटी मेयर और स्टैंडिंग कमिटी के लिए 6 सदस्यों का भी चुनाव होना है। इस वजह से उत्तरी एमसीडी इस दिन पार्षदों को लंच उपलब्ध कराने की सोच रही है, लेकिन पूर्वी एमसीडी इस बारे में विचार नहीं कर रही है। पूर्वी एमसीडी के एक अधिकारी ने बताया कि उनके पास पैसा नहीं है। इस वजह से नए पार्षदों के लिए हाउस को फूलों से भी सजाया नहीं जा सकता। अगर फूल लाए भी जाएंगे, तो सिर्फ औपचारिकता पूरी करने के लिए ही। उन्होंने बताया कि अब तक की योजना में पहले हाउस में पार्षदों को लंच देने की कोई प्लानिंग नहीं है। इसमें बहुत अधिक खर्च हो जाएगा। अधिकारी ने बताया कि कर्मचारियों के वेतन के लिए पैसा नहीं है, तो फिर पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह में खाना कैसे खिलाया जा सकता है।

उत्तरी एमसीडी का कहना है कि वह नए पार्षदों को लंच दे सकते हैं। अगर शपथ ग्रहण समारोह 18 मई को होता है, तो 103 पार्षद शपथ लेंगे। सराय पीपल थला में वोटिंग से पहले ही समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार की मौत हो जाने की वजह से चुनाव 21 मई को कराया जाएगा। दक्षिणी और उत्तरी एमसीडी के आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि शपथ ग्रहण वाले दिन हाउस की शानदार सजावट की जाएगी। पार्षदों का स्वागत भी किया जाएगा। मेयर और डिप्टी मेयर के ऑफिसों को भी अच्छे तरीके से सजाया जाएगा।

तीनों एमसीडी की ओर से एलजी अनिल बैजल को शपथ ग्रहण समारोह के लिए 3 तारीखें भेजी गई हैं। नॉर्थ एमसीडी के लिए 18 मई, साउथ एमसीडी के लिए 19 और ईस्ट एमसीडी के लिए 22 मई की डेट भेजी गई है। उपराज्यपाल ने अगर इन तीनों डेट पर मुहर लगा दी, तो शपथ ग्रहण इन्हीं तारीखों पर होगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: MCD के पास पार्षदों के लंच के लिए पैसे नहीं