Sunday, April 2, 2017

नॉमिनेशन करने का सोमवार को अंतिम दिन

नई दिल्ली
एमसीडी चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आज नॉमिनेशन फाइल करने का सोमवार को अंतिम दिन है। पहले पर्चे दाखिल करने का समय सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक का था। लेकिन शनिवार को हॉलिडे होने की वजह से दिल्ली राज्य चुनाव आयोग ने इस समय में तीन घंटे की बढ़ोतरी कर दी है। यानी अब सोमवार को सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक पर्चे दाखिल किए जा सकेंगे।

दिल्ली चुनाव आयोग अधिकारियों ने बताया कि सभी रिटर्निंग ऑफिसर के यहां पर्चे दाखिल करने के लिए जो भी उम्मीदवार सोमवार शाम 6 बजे से पहले तक पहुंच जाएंगे, उनके पर्चे जमा हो जाएंगे। इस समय के बाद आने वाले उम्मीदवारों को आरओ ऑफिस में एंट्री नहीं दी जाएगी। इसके लिए दिल्ली पुलिस को खास निर्देश दिए गए हैं कि वह सोमवार शाम 6 बजे के बाद पर्चे दाखिल करने वाले ऑफिसों के बाहर बैरिकेड लगा दें। ताकि कोई भी अंदर ना आ सकें, भले ही वह कोई उम्मीदवार हो या फिर पार्टी का नेता।

शाम 6 बजे से पहले तक पर्चे दाखिल कराने आने वाले उम्मीदवारों को टोकन देकर उनसे नॉमिनेशन फॉर्म ले लिए जाएंगे। ताकि फिर वह उनमें कोई बदलाव ना कर सकें। फिर रात के चाहे दो बजे तक पर्चे दाखिल होने की प्रक्रिया पूरी हो, आयोग उसे करेगा। बता दें कि शुक्रवार तक तीनों एमसीडी के लिए 971 नॉमिनेशन फाइल हो चुके हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: नॉमिनेशन करने का सोमवार को अंतिम दिन