Wednesday, March 29, 2017

पिता का मोबाइल लूटने वाला बेटा अरेस्ट

वरिष्ठ संवाददाता, दिल्ली
एक युवक को अपने ही पिता का मोबाइल लूटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मामला अमन विहार इलाके का है। इस केस को सुलझाने के लिए स्पेशल स्टाफ की टीम लगी। इसकी मॉनिटरिंग एसीपी ऑपरेशन को सौंपी गई। करीब 22 दिन के बाद मोबाइल पुलिस ने ढूंढ निकाला।

आउटर डिस्ट्रिक्ट के पुलिस अफसरों का दावा है कि मोबाइल की लोकेशन का पता लगाने के लिए सर्विलांस सिस्टम को सहारा लिया। जिसके बाद मोबाइल रिकवर हुआ। हालांकि कानून की ज्यादा जानकारी न होने की वजह से मोबाइल लुट जाने की झूठी कॉल की गई। अमन विहार थाने में एफआईआर दर्ज हुई।

अडिशनल डीसीपी पंकज सिंह के मुताबिक, झपटमारी के आरोप में पुलिस ने पीड़ित के बेटे मुकेश (22 साल) को गिरफ्तार कर मोबाइल फोन बरामद कर लिया है। 7 मार्च को प्रेम नगर निवासी रामशंकर ने पुलिस को कॉल की थी। बयान दिया कि 6 मार्च की रात लगभग आठ बजे वह सब्जी खरीदने के लिए जा रहे थे। उसी समय बाइक सवार दो लुटेरों ने मोबाइल लूट लिया और फरार हो गए। कॉल मिलने पर अमन विहार पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली।

मामले की जांच स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर सुखबीर मलिक व उनकी टीम को सौंपी गई। 28 मार्च को टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पुलिस ने मंगोलपुरी एस-ब्लॉक से मुकेश कुमार को पकड़ लिया।उसके पास से लूटा गया मोबाइल फोन भी बरामद हो गया। पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि मोबाइल फोन उसके पिता का है। उसने अपने पिता का मोबाइल घर से चोरी कर लिया था। इसकी जानकारी उसके पिता को नहीं थी।

राम शंकर को किसी ने बताया कि यदि वह झपटमारी या लूट की कॉल कर दे तो पुलिस गंभीरता से उसके मोबाइल को तलाशेगी। इसलिए उसने मोबाइल झपटने की झूठी कॉल कर दी थी। आरोपी मुकेश नशे का आदी है और वह पहले भी लूट की एक वारदात में शामिल रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: पिता का मोबाइल लूटने वाला बेटा अरेस्ट