Wednesday, March 29, 2017

स्थानीय मुद्दों के साथ प्रचार करेगी टीम केजरीवाल

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव के लिए प्रचार अभियान को दिल्ली केंद्रित रखने की योजना बनाई है और दिल्ली के मुद्दों पर फोकस किया जा रहा है। इसी योजना को आगे बढ़ाते हुए पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की जो लिस्ट तैयार की है, उसमें दिल्ली के लीडर्स को खासी तवज्जो दी गई है।

प्रचारकों की लिस्ट में सबसे पहला नाम आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का है। लिस्ट में केजरीवाल समेत कुल 40 स्टार प्रचारकों के नाम हैं। पार्टी ने अलग-अलग वॉर्ड में केजरीवाल की सभाएं और रैलियां करने की तैयारी की हैं। सीएम की पहली बड़ी सभा बुराड़ी क्षेत्र में 31 मार्च को होने जा रही है और पार्टी इस सभा के लिए जोर-शोर से तैयारी कर रही है। पूर्वांचली इलाकों में केजरीवाल व सीनियर लीडर्स की एक के बाद एक कई सभाएं होंगी।

स्टार प्रचारकों में दिल्ली सरकार के मंत्री, विधायक और सीनियर लीडर शामिल हैं। डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया की भी काफी सभाएं आयोजित की जाएंगी। एमटीवी रोडीज के रघुराम भी आप के लिए प्रचार करेंगे। पार्टी की ओर से स्टेट इलेक्शन कमिशन को स्टार प्रचारकों की लिस्ट सौंप दी गई है। पार्टी के एक सीनियर लीडर का कहना है कि अभी 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट तैयार की गई है और मुंबई से कुछ और स्टार प्रचारक भी आप के लिए प्रचार करने आ सकते हैं।

पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता बने एचएस फुल्का भी आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हैं। पार्टी ने एमसीडी चुनाव प्रचार में फुल्का को खास जिम्मेदारी दी है। जिस तरह से पार्टी ने पूर्वांचल से ताल्लुक रखने वाले लीडर्स व आप के विधायकों को पूर्वांचली इलाकों में प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी है, वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी विधायक दल के नेता बने फुल्का भी दिल्ली में एमसीडी चुनाव प्रचार में बड़ी भूमिका निभाएंगे। दिल्ली में जहां पर सिख वोटर्स की संख्या बहुत ज्यादा है, वहां पर चुनाव प्रचार अभियान का नेतृत्व फुल्का करेंगे। भगवंत मान और गुरप्रीत सिंह भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल हैं।

एमसीडी चुनाव में हाउस टैक्स एक बड़ा मुद्दा बन गया है। कुछ दिन पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि एमसीडी में आप की सरकार बनने पर हाउस टैक्स माफ होगा। पार्टी लीडर्स चुनावी सभाओं में इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाने की तैयारी कर रहे हैं। चुनावी सभाओं में दिल्ली सरकार द्वारा सस्ती बिजली किए जाने और फ्री पानी देने का वादा पूरा किए जाने के बारे में भी लोगों को बताया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: स्थानीय मुद्दों के साथ प्रचार करेगी टीम केजरीवाल