Wednesday, March 29, 2017

UP में एक्शन, दिल्ली में मीट की कमी

नई दिल्ली
यूपी के साथ-साथ दिल्लीवालों को मीट की किल्लत झेलनी पड़ सकती है। यूपी में अवैध बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई और मीट कारोबारियों की हड़ताल का असर दिल्ली में भी देखने को मिल रहा है।

दिल्ली के मीट कारोबारियों का कहना है कि मंडियों में पहले से कम बकरे आ रहे हैं। ऐसे में हम लोग यहां की डिमांड को पूरा नहीं कर पा रहे हैं। दिल्ली के कई बड़े रेस्टोरेंट और होटल में मटन की सप्लाई करने वाले कारोबारियों ने बताया कि पीछे से माल नहीं आ रहा है, ऐसे में वे आगे माल नहीं पहुंचा पा रहे हैं। गाजीपुर मंडी के एक कारोबारी ने बताया कि पहले जहां 10-15 बकरे एक दुकानदार को मिलते थे अब उन्हें सिर्फ 3-4 बकरे ही मिल रहे हैं। उन्होंने बताया कि अगर हालात ऐसे ही रहे तो रेट भी बढ़ने तय हैं। अभी मटन "400-500 किलो बिक रहा है।

दिल्ली के ज्यादातर होटल और रेस्टोरेंट मालिकों ने बताया कि मीट की कमी का पता नवरात्र के बाद ही पता चल पाएगा। नवरात्र में मटन खाने वालों की संख्या में 50-60 पर्सेंट की कमी हो जाती है। उनका कहना था कि जिस तरह से मंडी कारोबारियों से फीडबैक मिल रहा है उससे लगता है कि आने वाले दिनों में दिल्ली में मीट की कमी हो सकती है।

वहीं, होलसेल कारोबारियों की मुश्किलें और ज्यादा हैं। कारोबारियों ने बताया यूपी में एक्शन की वजह से दिल्ली में बकरे न के बराबर आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसके चलते कमाई पर असर पड़ रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: UP में एक्शन, दिल्ली में मीट की कमी