Friday, March 31, 2017

महिला को ब्लैकमेल कर 10 लाख ऐंठे, अरेस्ट

आनंद विहार
शादीशुदा महिला की फोटो से छेड़छाड़ कर उसे ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। आरोपी ने फोटो परिजनों के सामने सार्वजनिक करने की धमकी देकर महिला से 10 लाख रुपये ऐंठ लिए। इसके बाद भी उसकी पैसों की भूख शांत नहीं हुई और उसने महिला से 50 लाख रुपये मांगने शुरू कर दिए। परेशान होकर महिला ने पति को पूरी कहानी बता दी। इसके बाद पति-पत्नी ने आनंद विहार थाने में कंप्लेंट कर दी। पुलिस ने आरोपी को जयपुर से अरेस्ट कर लिया। उसका नाम रवि चौधरी (28) है। वह एमबीए स्टूडेंट है।

पुलिस के मुताबिक, महिला परिवार के साथ आनंद विहार इलाके में रहती हैं। करीब एक साल पहले फेसबुक पर उनकी दोस्ती जयपुर निवासी रवि चौधरी से हुई थी। दोनों फेसबुक पर चैटिंग करने लगे। बाद में दोनों ने अपने-अपने मोबाइल नंबर भी साझा किए और वट्सऐप पर चैटिंग शुरू हो गई। दोनों के बीच दोस्ती बढ़ी तो एक-दूसरे को अपनी फोटो भी शेयर करने लगे। रवि ने महिला की फोटो में छेड़छाड़ कर उन्हें अश्लील बना डाला और उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। आरोपी ने धमकी दी कि अगर वह उसकी बात नहीं मानेंगी तो वह उनके पति और अन्य रिश्तेदारों के पास इन फोटो को भेज देगा।

महिला डर गईं। आरोपी ने महिला को अपने दो अकाउंट नंबर दिए। वह उनको इसमें कभी दो लाख तो कभी तीन लाख रुपये डालने के लिए कहने लगा। महिला ने किसी तरह 10 लाख रुपये उसके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद महिला ने पैसे नहीं होने का हवाला दिया, लेकिन आरोपी की मांग बढ़ती चली गई। एक दिन उसने 50 लाख रुपये मांग लिए।

इससे दुखी होकर महिला ने अपने पति को इसकी जानकारी दे दी। बाद में पति-पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने रवि चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। डीसीपी नूपुर प्रसाद ने बताया कि आनंद विहार थाने के एसएचओ विजय स्रोतिया की टीम ने बैंक खातों की डिटेल निकालने के साथ टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर आरोपी को जयपुर से धर-दबोचा। आरोपी शनिवार तक पुलिस रिमांड पर है। पुलिस उससे पैसों की बरामदगी करने के लिए पूछताछ कर रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: महिला को ब्लैकमेल कर 10 लाख ऐंठे, अरेस्ट