Saturday, February 25, 2017

विधानसभा में 6 मार्च से बजट सत्र की शुरुआत

नई दिल्ली
दिल्ली विधानसभा में 6 मार्च से 5 दिवसीय बजट सत्र बुलाया जाएगा। दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने शुक्रवार को कहा कि वह विधानसभा का छह मार्च से 5दिवसीय बजट सत्र आहूत करेगी। सरकार ने कहा कि इस दौरान शिक्षा एवं स्वास्थ्य क्षेत्रों को पर्याप्त राशि मुहैया कराए जाने की उम्मीद है।

बजट सत्र उप राज्यपाल अनिल बैजल के अभिभाषण से शुरू होगा और सरकार द्वारा 7 या 8 मार्च को अगले वित्त वर्ष के लिए बजट पेश किए जाने की उम्मीद है। यह फैसला मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में उत्तर दिल्ली के सिविल लाइंस स्थित उनके सरकारी आवास पर आयोजित कैबिनेट की बैठक में किया गया।

केजरीवाल ने अपने आवास पर एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'कैबिनेट ने दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 6 से 10 मार्च तक आहूत करने का निर्णय किया है।' गतवर्ष की तरह ही शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र को बजट का बड़ा हिस्सा मिलने की उम्मीद है। सूत्रों ने बताय कि सरकार कुल बजट का 25 प्रतिशत शिक्षा क्षेत्र को दे सकती है। बजट में आप सरकार मोहल्ला सभा को पर्याप्त राशि मुहैया कराएगी जहां नागरिक अपने अपने क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर सिविल कार्य का फैसला कर सकेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: विधानसभा में 6 मार्च से बजट सत्र की शुरुआत