Friday, February 24, 2017

नाबालिग ने किया 3 साल की बच्ची का रेप, हत्या

नई दिल्ली
उत्तर-पश्चिमी दिल्ली में एक किशोर ने एक 3 साल की बच्ची के साथ कथित रूप से रेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी। उसने उसके चेहरे को भी विकृत कर दिया, और शव को एक सुनसान जगह पर फेंक दिया। बच्ची के माता-पिता रोहिणी के नरेला इलाके में रहते हैं।

पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि यह घटना गुरुवार शाम को उस समय घटी, जब बच्ची के माता-पिता ने उसके घर से गायब होने की सूचना दी। दोनों श्रमिक हैँ। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बच्ची जब अपने घर के बाहर खेल रही थी, तब आरोपी (16) उसे मिठाइयों का लालच दिया।

अधिकारी ने कहा कि उसके बाद आरोपी बच्ची को लेकर एक सार्वजनिक शौचालय में गया, जहां उसने उसके साथ रेप किया और पास के एक सुनसान जगह पर उसकी हत्या कर दी। अधिकारी ने कहा, 'बच्ची जब दर्द के कारण चिल्लाने लगी तो उसका गला घोट दिया गया। आरोपी ने उसकी पहचान खत्म करने के लिए संभवत: पत्थर से उसके चेहरे को भी विकृत कर दिया था।'

बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया और चिकित्सकों ने रेप की पुष्टि की है। अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने हत्या स्थल के पास एक गड्ढा खोदा और शव उसमें डाल दिया। जब वह गड्ढे को ढक रहा था, तो कुछ स्थानीय लोगों को शव पर खून से सने कपड़े और मिट्टी पर भी खून के छींटे देखकर शक हुआ।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्थानीय लोगों ने गड्ढे की छानबीन की तो पाया कि बच्ची उसमें पड़ी हुई थी। आईपीसी की विभिन्न धाराओं और पॉक्सो ऐक्ट के तहत रेप और हत्या का एक मामला दर्ज कर लिया गया है। लेकिन आरोपी 18 वर्ष से कम उम्र का है, इसलिए उसके खिलाफ वयस्कों की तरह मुकदमा नहीं चलाया जा सकेगा। उसे एक जूवेनाइल बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: नाबालिग ने किया 3 साल की बच्ची का रेप, हत्या