Wednesday, January 4, 2017

SP विवादः बच्चे ने खाया जहर, बनने वाला था 'अखिलेश'

नई दिल्ली
10 साल के एक बाल कलाकार ने जहर खा लिया और अपना अंगूठा काट लिया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर प्रस्तावित बायोपिक में लीड कैरेक्टर करने वाला था। उसके परिवार का दावा है कि समाजवादी पार्टी में चल रहे संग्राम की वजह से वह तनाव में था।

यह घटना बुधवार शाम साउथ-ईस्ट दिल्ली के जामिया नगर में हुई। 10 साल का मुनीर अजहर खान अबुल फजल एनक्लेव में अपने परिवार के साथ रहता है। वह आईसीयू में है। अस्पताल की ओर से पुलिस को खबर दी गई।

पुलिस को बताया गया कि मुनीर शाम को अपने घर में तनाव में बैठा था। इसी बीच, छठी क्लास में पढ़ने वाली उसकी बहन ने देखा कि मुनीर कमरे में नीचे गिरा पड़ा था। उसके पास खून बिखरा हुआ था। बहन ने शोर मचाया, जिसे सुनकर परिवार के लोग दौड़े। उन्होंने देखा कि मुनीर का अंगूठा कटा हुआ था, जिससे खून निकल रहा था। पास में ही चूहे मारने की दवा पड़ी हुई थी। परिवार के लोग मुनीर को उठाकर तुरंत अस्पताल ले गए।

मुनीर अजहर खान यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का बहुत बड़ा फैन है। मुख्यमंत्री पर प्रस्तावित बायोपिक 'दीवाना अखिलेश का' में उसका लीड रोल है। इस बायोपिक के छपे पोस्टरों में मुनीर को समाजवादी पार्टी के झंडे के कलर में रंगा हुआ दिखाया गया है। बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव के बीच जारी विवाद की खबरें सुनकर वह परेशान रहता था। मुनीर के परिवार का कहना है कि इसी तनाव की वजह से उसने जान देने की कोशिश की। डॉक्टरों ने पुलिस को बताया है कि उसकी हालत अब ठीक है।

मुनीर, मुलायम सिंह यादव के पैतृक गांव सैफई भी गया था। मुनीर के परिवार ने बताया कि वहां उसने अखिलेश यादव को उनकी बायोपिक की स्क्रिप्ट सुनाई थी। उसके परिवार ने बताया कि इस बायोपिक के बारे में मुंबई में कुछ कलाकारों से बात हो रही थी और कुछ ही दिनों में मूवी की शूटिंग शुरू होने वाली थी।

इसी दौरान समाजवादी पार्टी में झगड़ा हो गया और बायोपिक पर काम रुक गया। पुलिस ने बताया कि 10 साल का बच्चा होने की वजह से आत्महत्या की कोशिश करने का केस दर्ज करने की संभावना नहीं है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: SP विवादः बच्चे ने खाया जहर, बनने वाला था 'अखिलेश'