Sunday, January 29, 2017

बीटिंग रिट्रीट: ट्रैफिक में फंस गई दिल्ली

नई दिल्ली
बीटिंग रिट्रीट की वजह से दिल्ली की कई सड़कों पर भारी ट्रैफिक जाम रहा। आमतौर पर रविवार को दिल्ली की सड़कों पर ट्रैफिक कम रहता है। छुट्टी एंजॉय करने के घरों से निकले लोग ट्रैफिक जाम में फंस गए।

गणतंत्र दिवस समारोह बीटिंग रिट्रीट के साथ समाप्त हो जाता है। यह कार्यक्रम विजय चौक पर होता है। रविवार को इस समारोह की वजह से इंडिया गेट के अलावा राजपथ को क्रॉस करने वाली सभी सड़कों को ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया गया था। इन सड़कों का ट्रैफिक दूसरी सड़कों पर डायवर्ट किया गया, जिससे गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई। निजामुद्दीन दरगाह की तरफ से गोल्फ क्लब होते हुए इंडिया गेट की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को वहां से राइट साइड मथुरा रोड की तरफ डायवर्ट किया गया। इससे चिड़ियाघर रेडलाइट, मथुरा रोड पर दोनों तरफ के ट्रैफिक मिलने की वजह से जाम लग गया। मथुरा रोड पर इंडिया गेट की तरफ मुड़ने वाले सभी कट को बंद कर दिया गया था। आईटीओ से इंडिया गेट की तरफ जाने वाली सड़क को भी आम ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया गया था।

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, बीटिंग रिट्रीट की वजह से रफी मार्ग, कृषि भवन से विजय चौक और रायसीना रोड, डलहौजी रोड, कृष्णा मेनन मार्ग और सुनहरी मस्जिद से विजय चौक जाने वाली सड़कें कुछ घंटे के लिए बंद थीं। रविवार दोपहर 2 बजे से शाम 6:30 बजे तक उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट बंद रहा, जिससे लोगों को परेशानी हुई।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: बीटिंग रिट्रीट: ट्रैफिक में फंस गई दिल्ली