Sunday, January 29, 2017

​गैंगस्टर मंजीत के पिता को गोलियों से भूना

नई दिल्ली
तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर मंजीत महाल के पिता श्रीकृष्ण की रविवार सुबह मितराऊं गांव स्थित घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गयी। हथियारों से लैस होकर स्कॉर्पियो कार से आए चार हमलावरों ने श्रीकृष्ण के सिर और सीने को निशाना बनाते हुए ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं। फायरिंग की आवाज से गांव में सनसनी फैल गई। श्रीकृष्ण उस वक्त घर के मेन गेट से बाहर निकले थे। गोली लगते ही श्रीकृष्ण खून से लथपथ मौके पर गिर पड़े। इसके बाद सभी हमलावर वहां से फरार हो गए।

परिजन व गांव के लोगों उसी वक्त उन्हें राव तुलाराम अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस बीच खबर मिलते ही लोकल पुलिस समेत सीनियर अफसर वारदात वाली जगह पर पहुंच गए। वारदात के बाद से गांव में तनाव है। कुछ पुलिसकर्मी वहां तैनात किए गए हैं। पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिला है। इससे वारदात से जुड़े अहम सुराग पुलिस को हाथ लगे हैं। पुलिस के मुताबिक, रविवार सुबह करीब 11 बजे मितराऊं गांव की वारदात है। जिस सफेद रंग स्कॉर्पियो कार में हमलावर सवार होकर आए थे, वह हरियाणा नंबर की थी। जब उस नंबर की जांच की गई तो वह बाइक का नंबर निकला। सीसीटीवी में जो फुटेज सामने आई है, उसके अनुसार वारदात के वक्त मंजीत महाल के घर बाहर एक सब्जी वाली रेहड़ी आकर रुकी थी। सब्जी वाले की आवाज सुनकर मंजीत महाल के पिता श्रीकृष्ण गेट खोलकर सब्जी खरीदने बाहर की ओर आए। तभी स्कार्पियो कार अचानक घर के बाहर आकर रुकी।

सीसीटीवी के मुताबिक कार में उस वक्त चार हमलावर थे। एक बदमाश आगे से निकला, वहीं दूसरा पीछे से उतरकर श्रीकृष्ण के नजदीक गया। हमलावरों ने करीब 12 से 15 राउंड उन पर गोलियां चलाईं। छह गोलियां श्रीकृष्ण के सिर और सीने पर लगी। गोली लगते ही श्रीकृष्ण मौके पर ही गिर गए। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वहां पर काफी खून बिखरा हुआ था। फिर अस्पताल पहुंची पुलिस ने श्रीकृष्ण के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया और वहां पड़े खाली खोखे को जांच के लिए कब्जे में लिया है।

वारदात के वक्त घर में श्रीकृष्ण की पत्नी विमला व मंजीत की पत्नी अंदर थीं। श्रीकृष्ण करीब 12 साल पहले हरियाणा विद्युत विभाग से रिटायर्ड हो चुके हैं। परिवार में श्रीकृष्ण व उनकी पत्नी विमला के अलावा दो बेटे मंजीत व संजय हैं। मंजीत अपराध की दुनिया में कुख्यात गैंगस्टर बन चुका है। मंजीत और उसका भाई संजय शादीशुदा हैं। दोनों के दो-दो बच्चे भी हैं। फिलहाल पुलिस अफसरों का कहना है कि वारदात से जुड़ी अहम कड़ियां मिली हैं। अगले एक दो दिन में केस सुलझा लिया जाएगा। वहीं इस हत्या के बाद पुलिस को गैंगवॉर बढ़ने की आशंका है। इसे देखते हुए पुलिस ने दिल्ली व उससे सटे हरियाणा के इलाके में पुलिस को अलर्ट कर दिया है। खासकर स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच को दिल्ली व एनसीआर में सक्रिय गैंग के बदमाशों पर नजर रखने के निर्देश दिये गये हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: ​गैंगस्टर मंजीत के पिता को गोलियों से भूना