Saturday, January 28, 2017

जॉब दिलाने के बहाने ठगते थे, 2 अरेस्ट

नई दिल्ली
विदेशों में जॉब के नाम पर कई लोगों को ठगी का शिकार बना चुके दो ठगों को पुलिस ने पकड़ा है। पूछताछ में इनकी पहचान गाजियाबाद निवासी कुमेश अहमद और दिल्ली निवासी जुनैद अहमद के रूप में हुई है। पुलिस ने उनसे 42 पासपोर्ट और कुवैत एंबेंसी की एक नकली मुहर बरामद की है।

डीसीपी ओमवीर सिंह के मुताबिक, मोहन नगर निवासी नसरुद्दीन ने पिछले साल विज्ञापन देखकर विकास मार्ग स्थित एक कंपनी स्टाइल अल्फा एंटरप्राइजेज से संपर्क किया। दोनों आरोपियों ने खाड़ी देशों में जॉब दिलवाने का दावा किया। करीब 55 हजार का खर्च बताया। नसरुद्दीन अपने तीन साथियों के साथ फिर पहुंचा। चारों से 84 हजार रुपये लेने के बाद बाकी रकम वीजा मिलने के बाद देने के लिए कहा गया। जब वीजा मिला तो कुछ शक हुआ। वह दिल्ली में कुमेश के ऑफिस पहुंचा तो वहां ताला लगा मिला। पता चला कि वे अब तक अनेक लोगों से ठगी करके फरार हैं।

शिकायत के आधार पर शकरपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन की। सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि आरोपी ठगी करके ठिकाना चेंज कर लेते थे। हर नए दफ्तर में आरोपी अपने नाम भी बदल देते थे। न्यूज पेपर और पंफलेट चिपकवाकर लोगों को जाल में फंसाते थे। रुपये लेने के बाद आरोपी नकली वीजा देते थे और मेडिकल कराने के बाद सारे रुपये लेकर फरार हो जाते थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: जॉब दिलाने के बहाने ठगते थे, 2 अरेस्ट