Saturday, January 28, 2017

कब्र से बच्चे की लाश कौन ले गया?

नई दिल्ली
बहादुर शाह जफर मार्ग के कब्रिस्तान में दफन दो माह के बच्चे की लाश किसने गायब की? इस सवाल का जवाब 20 दिन बाद भी नहीं मिला है।

इस मामले में पुलिस की तफ्तीश से बच्चे के पिता हबीब खाना निराश हैं। उनका कहना है कि पुलिस ने शुरुआत में ही जांच से हाथ खड़े कर दिए थे। एक पुलिस अधिकारी ने उनसे कहा था कि शव को कोई जानवर ले गया होगा, इसलिए पुलिस कुछ नहीं कर सकती। हबीब का कहना है कि उन्हें पुलिस से कोई उम्मीद नहीं है, इसलिए वह सोमवार को कोर्ट में गुहार लगाएंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस ने तफ्तीश के नाम पर कोई कोशिश नहीं की। उन्हें यकीन है कि कोई जानवर कब्र से भारी पत्थर हटाकर शव नहीं निकाल सकता।

हबीब सेंट्रल दिल्ली के लाल कुआं इलाके में रहते हैं। वह ऑटो पार्ट्स का बिजनस करते हैं। बीती 3 जनवरी को उनके 2 माह के बेटे दाउद की मौत हो गई थी, जिसे बहादुर शाह जफर मार्ग के कब्रिस्तान में दफनाया था। 4 जनवरी की सुबह कब्र पर दुआ पढ़ने पहुंचे तो कब्र पर रखा पत्थर हटा हुआ मिला। शव गायब था। इस घटना से हबीब और उनके समाज को बहुत ठेस पहुंची। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। आरोप है कि पुलिस ने लापरवाही का केस तो दर्ज किया, लेकिन गंभीरता से छानबीन नहीं की।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: कब्र से बच्चे की लाश कौन ले गया?