Thursday, December 1, 2016

ऐडमिशन के नाम पर ठगे 1.50 करोड़, अरेस्ट

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्ली
क्राइम ब्रांच ने विदेश में एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर कई स्टूडेंट से करीब डेढ़ करोड़ रुपये की ठगी करने वाले जालसाज को द्वारका सेक्टर-16 से अरेस्ट किया है। आरोपी की पहचान गोपालन अनीस आचार्य (40) के रूप में हुई। वह मूलरूप से केरल का रहने वाला था, लेकिन वह छत्तीसगढ़ के दुर्ग इलाके में लक्ष्मी नारायण एजुकेशन सोसायटी कंसलटेंसी नाम से दुकान चला रहा था। उसने वहीं के 8 स्टूडेंट को एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर लगाया 1.50 करोड़ रुपये का चूना।

जॉइंट सीपी रवींद्र यादव ने बताया कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने उनसे इस जालसाज को अरेस्ट करने के लिए मदद मांगी थी। छत्तीसगढ़ पुलिस ने क्राइम ब्रांच को बताया कि वह यहां के स्टूडेंट को उज्बेकिस्तान और कजाकिस्तान सहित अन्य देशों में एमबीबीएस में दाखिला दिलाने का झांसा देता था। उसने खुद भी कजाकिस्तान से एमसीए की डिग्री ली हुई है। इस मामले में डॉक्टर परमिला ने उसके खिलाफ कंप्लेंट दी थी।

आरोपी ने उनके बेटे का एमबीबीएस में दाखिला कराने का झांसा देकर लाखों रुपये ऐंठ लिए थे, लेकिन इसके बाद न तो उसने उनके बेटे का दाखिला कराया और न ही उनके पैसे वापस लौटाए। दुर्ग पुलिस ने महिला डॉक्टर की कंप्लेंट पर धोखाधड़ी की धाराओं में मामला दर्ज कर उसके दो साथियों विष्णु और अरविंद को अरेस्ट कर लिया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद वह गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली भाग आया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: ऐडमिशन के नाम पर ठगे 1.50 करोड़, अरेस्ट