Thursday, September 1, 2016

CD कांड पर संदीप कुमार ने खेला 'दलित कार्ड'

नई दिल्ली
कथित सेक्स सीडी सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी की सरकार से हटाए गए मंत्री संदीप कुमार ने कहा है कि उनके खिलाफ दलित होने की वजह से साजिश की गई है। उन्होंने कहा कि वह दलित समुदाय का चेहरा बन रहे थे, वाल्मीकि समाज से पहली बार कोई मंत्री बना था तो कुछ लोगों को यह हजम नहीं हुआ, इसलिए उनके खिलाफ साजिश की गई।

संदीप कुमार ने टाइम्स नाउ के साथ बातचीत में कहा है, 'देखिए, मैंने नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिया है। मैं आम आदमी पार्टी का सिपाही हूं और कल भी रहूंगा। मेरी वजह से कभी पार्टी पर आंच नहीं आएगी। मेरे खिलाफ साजिश हुई है। इसकी जांच होनी चाहिए।' उन्होंने कहा कि किसी ने भी उनका पक्ष जाने बिना खबरें चलाईं, पहले सीडी की जांच होनी चाहिए।

पढ़ें: केजरीवाल के मंत्री की 'सेक्स CD' की यह है पूरी ABCD

संदीप ने अपने मीडिया ट्रायल पर भी सवाल उठाए और कहा, 'मुझे रावण बना दिया गया। यह जांच का विषय है। कोई कह रहा है कि दो महीने पहले की सीडी है, कोई कह रहा है कि तीन महीने पहले की सीडी है, पर मैं शुरू से ही 150 किलो का आदमी हूं।' यह पूछने पर कि वह सीडी में थे या नहीं, उन्होंने कोई सीधा जवाब नहीं दिया और कहा कि यह जांच का विषय है। संदीप ने कहा कि जो कुछ मीडिया में चल रहा है, उससे मैं बेहद आहत हूं। इस पूरी सीडी की जांच होनी चाहिए। यह साजिश इसलिए रची गई क्यों मैंने अपने घर में कुछ दिन पहले आंबेडकर की प्रतिमा लगवाई थी।

जब उनसे पूछा गया कि इस साजिश के पीछे कौन हैं, तो उन्होंने कहा, 'इसके पीछे बहुत बड़े लोग हैं। हम गरीब लोग हैं। सब हमारी पार्टी के पीछे पड़े हुए हैं। मैं वाल्मीकि समुदाय से हूं। मेरे दलित चेहरा बनने से पार्टियां घबरा गईं। इसलिए मेरे खिलाफ साजिश रची गई।'

पढ़ें: सेक्स स्कैंडल में फंसे केजरी के मंत्री बर्खास्त

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी इस विवाद पर बयान जारी कर सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक केजरीवाल आप कार्यकर्ताओं को इस मामले पर संबोधित करेंगे। बीजेपी, कांग्रेस और आप के बागी नेताओं ने इस सीडी कांड को लेकर केजरीवाल पर हमला बोला है। उन्होंने संदीप कुमार की बर्खास्तगी को ढोंग करार दिया। उधर, उनके गृह नगर सोनीपत में परिवार और ग्रामीण संदीप की सेक्स सीडी को लेकर में हैं। उन्होंने इस साजिश करार दिया है।

पेशे से वकील संदीप कुमार दिल्ली सरकार के सबसे युवा मंत्री थे। सोनीपत में उनके चचेरे भाई ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'मैं जबसे पैदा हुआ हूं, उन्हें देख रहा हूं। उनका चरित्र बिल्कुल साफ है। उन्हें किसी साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। हमें नहीं पता यह साजिश कौन कर रहा है।'

संदीप के चचेरे भाई ने यह भी कहा कि राखी के त्योहार पर उनकी संदीप से मुलाकात हुई थी। उन्होंने कहा कि इस मामले पर परिवार और पूरा गांव संदीप के साथ है। हम जानते हैं वह गलत काम नहीं कर सकते। वहीं, आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने इस पूरे प्रकरण पर सीधे केजरीवाल पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया, 'वाह AK साहेब! पहले आप फर्जी डिग्री वालों, घूस लेने वालों को मंत्री बनाते हैं और फिर पकड़े जाने के बाद आप उन्हें हटाने का क्रेडिट भी लेते हैं।'


पूर्व आप नेता योगेंद्र यादव ने भी इसे केजरीवाल का ढोंग करार देते हुए कहा, 'आधे घंटे में हटाना और नैतिकता की बात करना ढोंग है। 15 दिन पहले ही मुख्यमंत्री के पास सीडी की खबर पहुंच चुकी थी। यह ढोंग कब तक चलेगा?' गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने संदीप कुमार को मंत्री पद से हटाने के बाद कहा था कि आप सार्वजनिक जीवन में शुचिता और मर्यादा के लिए जानी जाती है। इससे कोई समझौता नहीं किया जा सकता। तत्काल प्रभाव से संदीप कुमार को कैबिनेट से बर्खास्त किया जाता है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: CD कांड पर संदीप कुमार ने खेला 'दलित कार्ड'