Wednesday, August 31, 2016

सेक्‍स सीडी के कारण बरखास्त हुए AAP मंत्री संदीप कुमार ने खेला दलित कार्ड, कहा- सीडी में मैं नहीं, जांच हो

दिल्ली सरकार के बरखास्त मंत्री संदीप कुमार “आपत्तिजनक” सीडी मामले में पद से हटाए जाने के बाद गुरुवार (1 सितंबर) को पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए। संदीप ने कहा है कि वो कथित सीडी में नहीं हैं और उन्हें दलित होने के कारण फंसाया जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार (31 अगस्त) को दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री संदीप कुमार को पद दिया था। सीएम केजरीवाल ने एक ट्वीट में यह जानकारी देते हुए लिखा था, ”संदीप कुमार से जुड़ी एक ‘आपत्तिजनक’ सीडी मिली है। आम आदमी पार्टी सार्वजनिक जीवन में शुचिता में यकीन रखती है। इससे समझौता नहीं किया जा सकता है। उन्‍हें कैबिनेट से तत्‍काल प्रभाव से हटा दिया गया है।”  सुल्तानपुर माजरा से विधायक संदीप दिल्‍ली सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री थे। मीडिया खबरों के अनुसार केजरीवाल को दी गई सीडी में कथित तौर पर संदीप दो महिलाओं के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रहे हैं और आपत्तिजनक तस्‍वीरें भी हैं।

दिल्ली सरकार में मंत्री रहने के दौरान संदीप दो बार पहले भी आलोचना में घिर चुके हैं। एक स्कूल के क्लासरूम में लगाए जाने वाले शिलापट पर अपनी पत्नी का नाम लिखवाने की जिद करने के कारण इस साल मार्च में केजरीवाल और सिसोदिया ने उन्हें तलब किया था। उस समय मंत्री ने उनकी मांग न मानने के कारण कथित तौर पर स्कूल की प्रिंसिपल को अपमानित किया था। जब मुख्यमंत्री केजरीवाल के पास इसकी शिकायत पहुंचती तो उन्होंने प्रिंसिपल से माफी मांगी।
इसी साल जुलाई में एक बार फिर संदीप ने दिल्ली में “भीख मांगने के खिलाफ मुहिम” शुरू करने की योजना बनाई लेकिन सीएम केजरीवाल से उन्हें समर्थन नहीं मिला। केजरीवाल ने इस मुहिम को बंद करने के कहते हुए ट्वीट किया, “मानव कल्याण मंत्रालय द्वारा सोचा गया सबस बेकार और अमानवीय क्रार्यक्रम। मैं उन्हें तत्काल इसे रोकने का आदेश देता हूं।” हरियाणा के सारगथल में जन्मे संदीप आठ भाई बहनों में सबसे छोटे हैं। उनके पिता भारतीय सेना में सूबेदार थे। संदीप पेशे से वकील हैं। वो हाल ही में पिता बने हैं। उनकी पत्नी ने इसी साल जून में अमेरिका में उनके बेटे को जन्म दिया।

The post सेक्‍स सीडी के कारण बरखास्त हुए AAP मंत्री संदीप कुमार ने खेला दलित कार्ड, कहा- सीडी में मैं नहीं, जांच हो appeared first on Jansatta.


Read more: सेक्‍स सीडी के कारण बरखास्त हुए AAP मंत्री संदीप कुमार ने खेला दलित कार्ड, कहा- सीडी में मैं नहीं, जांच हो