Thursday, September 1, 2016

AK के मंत्री की 'सेक्स CD' की अंदर की कहानी

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री संदीप कुमार की कथित सेक्स स्कैंडल से जुड़ी सीडी तैयार करने में विरोधी लोग करीब तीन-चार महीने से लगे हुए थे। वैसे जिस व्यक्ति ने यह सीडी मुख्यमंत्री तक पहुंचाई है, वह कांग्रेस का नेता बताया जा रहा है और उसका करीब डेढ़ साल से संदीप कुमार के साथ कोर्ट में मुकदमा चल रहा था। हालांकि इस सीडी की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं की जा सकी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पूरी रणनीति के साथ संदीप कुमार को निशाना बनाया गया। उनसे खफा लोग करीब तीन-चार महीने से इस कोशिश में लगे थे कि संदीप कुमार को शिकंजे में लिया जाए। संदीप कुमार जिस सीट से विधायक हैं वह कांग्रेस का गढ़ रही है। इसी कारण संदीप का इलाके के कांग्रेस नेताओं से पुराना टकराव था। कथित तौर पर लेनदेन को लेकर पहले भी उनकी शिकायत सीएम तक पहुंचाई गई थी।

जब कार्रवाई होती नहीं दिखी तो संदीप को सेक्स स्कैंडल में फंसाने की रणनीति बनाई गई। सूत्रों ने कहा, इसके लिए कांग्रेस समर्थित लोगों ने जाल बुना, जिसमें संदीप फंस गए। सूत्र कह रहे हैं कि जिस सीडी में संदीप कुमार दिखाए गए हैं, वह दिल्ली में ही किसी कॉलोनी में बनाई गई है। उनके साथ जो दो लड़कियां दिखाई गई हैं, वे दिल्ली की न होकर, एनसीआर इलाके की बताई जा रही हैं और वे एक खास रणनीति के तहत कई महीनों से उनके कार्यालय पर मिलने आ रही थी।

सूत्रों के मुताबिक, जिस व्यक्ति ने सीएम तक सीडी पहुंचाई है, वह इलाके का कांग्रेस नेता है। दो साल पहले तक वह संदीप का दोस्त था और साथ में बिजनस करता था। पैसे के लेनदेन को लेकर उनमें टकराव हुआ और मारपीट भी हुई। इसके बाद मामला कोर्ट में चला गया। वहां मुकदमा चल रहा है।

मामला अनुशासन समिति में पहुंचा
सूत्र बताते हैं कि डैमेज कंट्रोल करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संदीप का मामला आम आदमी पार्टी की अनुशासन कमिटी को भेज रहे हैं। वहां इस मामले की जांच होगी। संभावना जताई जा रही है कि अगर सीडी में संदीप दोषी पाए गए तो उन्हें पार्टी से भी निकाला जा सकता है। संदीप कुमार पहली बार 2012 में 'इंडिया अंगेस्ट करप्शन' आंदोलन के दौरान केजरीवाल के संपर्क में आए थे।

वकील संदीप को मिली थी सबसे बड़ी जीत
34 साल के संदीप कुमार दिल्ली सरकार में सुल्तानपुर माजरा की आरक्षित सीट से चुने गए थे। फिलहाल उनके पास महिला और बाल विकास, SC/ST कल्याण और सामाजिक कल्याण मंत्रालय की जिम्मेदारी थी। संदीप 2015 में राजनीति में आने से पहले वकील रह चुके हैं। उन्होंने 2015 में दिल्ली विधानसभा का चुनाव 64,439 वोटों से जीता था। यह प्रतिशत के मामले में सबसे ज्यादा जीत का अंतर था। वह पहली बार 2013 में इस सीट से चुनाव लड़े थे, पर हार गए थे।

'पत्नी के पैर छूकर दिन की शुरुआत'
संदीप की शादी 5 अप्रैल 2011 में हुई थी। उन्होंने दावा किया था कि वह अपनी लॉ ग्रैजुएट पत्नी रितु वर्मा के पैर छूकर अपने दिन की शुरुआत करते हैं। संदीप हरियाणा के सारंगथल गांव में पले-बढ़े हैं। उनके पिता के रिटायर होने के बाद से उनके परिजन सोनीपत में रह रहे हैं।

इस सीडी में 9 मिनट लंबा विडियो और 11 फोटो हैं। इसमें वह दो महिलाओं के साथ आपत्तिजनक हालत में नजर आ रहे हैं। यह सीडी बुधवार शाम को सामने आई थी। कुछ न्यूज चैनलों के इस सीडी को दिखाने के बाद आप सरकार ने संदीप को पद से हटा दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: AK के मंत्री की 'सेक्स CD' की अंदर की कहानी