Wednesday, September 28, 2016

एलजी तक पहुंचीं डीडीए की शिकायतें

नई दिल्ली
दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) एक बार फिर तनाव में है। नई हाउसिंग स्कीम को लेकर डीडीए की चिंता बढ़ती जा रही है। इसका एक कारण एलजी नजीब जंग तक पहुंची रेजिडेंट्स की शिकायतें भी हैं। लोगों का कहना है कि डीडीए का पंजीयन शुल्क अब भी ज्यादा है। जबकि पुरानी कीमतों पर नए फ्लैट्स बेचने का दावा भी झूठा है। घर वापस लौटाओ तो लोगों को जमा राशि भी वापस देने में डीडीए आनाकानी करता है। डीडीए के खिलाफ इन शिकायतों से अधिकारी काफी परेशान हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि 2014 में क्या हुआ-क्या नहीं? यह सब बीत चुका है। बात फिलहाल 2016 की हो रही है। लोगों को समझना चाहिए कि डीडीए पुरजोर कोशिशों में लगा है कि लोगों को बेहतर सुविधाओं वाला आशियाना मिल सके। उन्होंने बताया कि डीडीए चाहता है कि आवेदन से पहले लोग एक बार मौके पर जाकर फ्लैट्स देखें। वहां की सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल करें। जब पूरी तरह संतुष्ट हो जाएं, तभी घर के लिए आवेदन करें। इससे बड़ा फायदा यह भी होगा कि हाउसिंग स्कीम में अनावश्यक आवेदन नहीं आएंगे।

हाउसिंग स्कीम की लॉचिंग को लेकर भी सारे कयास खत्म हो चुके हैं। पिछले कुछ महीनों से नए फ्लैट्स की घोषणा को लेकर जो अटकलें चल रही थीं, आगामी 10 अक्टूबर की बैठक में वह खत्म होने वाली हैं। अधिकारियों के मुताबिक, डीडीए की बोर्ड मीटिंग में इसका फैसला भी हो जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि नई स्कीम को नवंबर दूसरे सप्ताह तक ही लॉन्च किया जा सकता है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: एलजी तक पहुंचीं डीडीए की शिकायतें