Wednesday, September 28, 2016

आयकर छापों के विरोध में ‘आप’ ट्रेड विंग 

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली
‘आप’ की ट्रेड विंग ने कहा है कि केंद्र सरकार छोटे-छोटे व्यापारियों को निशाना बनाकर छापेमारी कर रही है। इसका कड़ा विरोध किया जाएगा। ट्रेड विंग के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से आयकर विभाग की ओर से व्यापारियों पर किए जा रहे छापों के विरोध में प्रमुख बाजारों में प्रदर्शन किया जाएगा और जनसभाएं भी की जाएंगी। ट्रेड विंग ने केंद्र सरकार से मांग की है कि व्यापारियों पर छापेमारी को रोका जाए।

‘आप’ ट्रेड विंग के कन्वीनर बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल ने बताया कि केंद्र सरकार की आय घोषणा स्कीम की लास्ट डेट 30 सितंबर है। ये स्कीम पूरी तरह से फेल होने के कगार पर है। इस स्कीम को लेकर केंद्र सरकार अपना टारगेट पूरा नहीं कर पा रही है। यही कारण है कि सरकार अब छोटे-छोटे व्यापारियों को निशाना बना रही है।

उनका कहना है कि केंद्र सरकार बड़े-बड़े औद्योगिक घरानों से काला धन ढूंढने की बजाय छोटे-छोटे व्यापारियों को निशाना बना रही है और उनसे अपना टारगेट पूरा करना चाहती है। केंद्र सरकार की इस कार्रवाई का कड़ा विरोध किया जाएगा।

ट्रेड विंग का कहना है कि इस समय दिल्ली समेत पूरे देश के व्यापारी डरे हुए हैं और कारोबार प्रभावित हो रहा है। विंग ने जो रणनीति बनाई है, उसके मुताबिक दिल्ली के प्रमुख बाजारों करोल बाग, नेहरू प्लेस, चांदनी चौक, गांधी नगर, कमला नगर समेत सभी बड़े बाजारों में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। 30 सितंबर को नेहरू प्लेस में ट्रेड विंग ने एक विशाल व्यापारिक सभा का आयोजन किया है। इसमें दिल्ली की सभी प्रमुख मार्केट असोसिएशंस के पदाधिकारियों को आमंत्रित किया जाएगा। शनिवार को करोल बाग मार्केट में एक विशाल पदयात्रा निकाली जाएगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: आयकर छापों के विरोध में ‘आप’ ट्रेड विंग