Tuesday, August 2, 2016

बीमार सोनिया दिल्ली पहुंचीं, आर्मी हॉस्पिटल में जांच

नई दिल्ली
वाराणसी में रोड शो के दौरान तबियत बिगड़ने के बाद दिल्ली पहुंची कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को देर रात सेना के आर. आर. (रिसर्च ऐंड रेफरल) हॉस्टपिटल में जांच के लिए ले जाया गया। रोड शो के दौरान डीहाइड्रेशन की समस्या के चलते उन्हें अपना कार्यक्रम बीच में ही स्थगित कर दिल्ली के लिए रवाना होना पड़ा था।

सोनिया गांधी (69) आधी रात को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली पहुंचीं। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने स्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि सोनिया गांधी पहले से ही वायरल फीवर से ग्रसित चल रहीं थीं ऐसे में लंबे रोड शो के चलते उन्हें निर्जलीकरण की समस्या हो गई।

यह भी पढ़ें: रोड शो के दौरान सोनिया गांधी को चढ़ा बुखार

हालांकि वाराणसी में उनका प्राथमिक उपचार किया गया लेकिन किसी भी तरह की संभावना के मद्देनजर उन्होंने दिल्ली वापस आना ही बेहतर समझा। शुरुआती ख़बरों के मुताबिक ऐसा माना जा रहा था कि उन्हें सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया जा सकता है, लेकिन एयरपोर्ट से नजदीक होने के चलते दिल्ली पहुंचने पर उन्हें आर. आर. अस्पताल ले जाया गया।

वहीं इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर सोनिया के जल्द ठीक होने की आशा व्यक्त की। उन्होंने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित से भी सोनिया का हाल-चाल पूछा जो रोडशो में सोनिया के साथ थीं।

Read in English: Unwell Sonia returns to Delhi, taken to hospital

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: बीमार सोनिया दिल्ली पहुंचीं, आर्मी हॉस्पिटल में जांच