Monday, August 1, 2016

सोनी खुदकुशी मामले में दिलीप पांडेय से पूछताछ करेगी एसआइटी

आप कार्यकर्ता सोनी की खुदकुशी के मामले में आप के दिल्ली संयोजक दिलीप पांडेय की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। नरेला के विधायक शरद चौहान, मुख्य आरोपी रमेश भारद्वाज के अलावा विधायक के निजी सचिव सहित अन्य लोगों की गिरफ्तारी के बाद अपराध शाखा की एसआइटी अब एफआइआर में दर्ज सोनी के बयान के आधार पर दिलीप पांडेय को पूछताछ के लिए बुलाएगी। सोनी ने एफआइआर में दिलीप पांडेय की ओर से मुख्य आरोपी रमेश भारद्वाज को बुलाकर मेल-मिलाप करवाने का जिक्र किया है।

एसआइटी का कहना है कि सोनी को खुदकुशी के लिए मजबूर किया गया। उसने आप के सभी आला नेताओं को अपनी समस्या बताई थी, लेकिन जब उसे कहीं से भी न्याय का भरोसा नहीं मिला तो उसने 19 जुलाई को खुदकुशी कर ली। इस बारे में जब दिलीप पांडेय से बात करने की कोशिश की गई तो वे फोन पर उपलब्ध नहीं हुए। सोनी की खुदकुशी का मामला अब आम आदमी पार्टी का पीछा नहीं छोड़ रहा है। विधायक शरद चौहान, आप कार्यकर्ता रमेश भारद्वाज सहित अन्य लोगों की संलिप्तता को साबित करने के लिए पुलिस ने जो सबूत जुटाए हैं उसके बाद अब दिलीप पांडेय से पूछताछ की संभावना ही बची हुई है। एसआइटी सूत्रों का कहना है कि रमेश का साथ देने में पार्टी के विधायक के अलावा अन्य कार्यकर्ता भी शामिल रहे।

जून में नरेला थाने में दर्ज कराई गई एक एफआइआर में सोनी ने कहा था कि 31 दिसंबर 2015 से ही आरोपी रमेश भारद्वाज ने उसका जीना हराम कर दिया था। सोनी ने कहा था कि स्थानीय विधायक के करीबी भारद्वाज ने उसके साथ लगातार समझौता करने की कोशिश की और इनकार करने पर धमकी दी। इस बात को सोनी ने पार्टी स्तर पर भी उठाया था। एफआइआर में उसने कहा था कि दिलीप पांडेय के सामने जब यह बात आई तो उन्होंने दोनों को बुलाया। वहां आरोपी भारद्वाज ने माफी तो मांग ली, लेकिन उसके बाद भी उसका घिनौनी करतूत जारी रही। सोनी ने दिल्ली महिला आयोग से भी शिकायत की। उसने पुलिस से कहा था कि उसकी एक बेटी है। उसे डर है कि आरोपी उसके और उसकी बेटी के साथ कभी भी कुछ भी कर सकता है। इन शिकायतों और पुलिस में दर्ज एफआइआर पर क्या कार्रवाई हुई इसका तो किसी को पता नहीं चला, लेकिन अचानक सोनी ने जहर खाकर जान दे दी।

खुदकुशी के बाद सोनी के परिजनों ने आरोप लगाया कि उसने अपने साथ हो रही छेड़छाड़ के खिलाफ आवाज उठाई, लेकिन जब उसे पता चला कि आरोपी को जमानत पर रिहा कर दिया गया है तो हारकर उसने खुदकुशी कर ली। सूत्रों का कहना है कि दिलीप पांडेय को घेरने के लिए पुलिस के पास कई सबूत हैं और जब अभी तक गिरफ्तार आरोपियों से उनका आमना-सामना कराया जाएगा तो सब कुछ साफ हो जाएगा।

The post सोनी खुदकुशी मामले में दिलीप पांडेय से पूछताछ करेगी एसआइटी appeared first on Jansatta.


Read more: सोनी खुदकुशी मामले में दिलीप पांडेय से पूछताछ करेगी एसआइटी