Sunday, July 3, 2016

एसीबी के सामने हाजिर होंगे दिल्ली के जल आपूर्ति मंत्री कपिल मिश्रा

दिल्ली के जल आपूर्ति मंत्री कपिल मिश्रा सोमवार सुबह भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) के सामने हाजिर होंगे। एसीबी ने कैबिनेट मंत्री को कथित पानी टैंकर घोटाले में जांच के संबंध में समन भेजा था। मिश्रा ने शनिवार को एसीबी को पत्र लिखकर मामले में दर्ज एफआइआर की प्रति मांगी थी। उनका कहना था कि उन्हें किस मामले में समन किया गया है यह स्पष्ट नहीं है, इसलिए उन्होंने जांच अधिकारी बृज मोहन को पत्र लिखकर इसकी जानकारी चाही।

साथ ही कपिल मिश्रा का कहना था कि उनकी समझ के अनुसार यह समन टैंकर घोटाले में चल रही जांच को लेकर है जिसके लिए उन्होंने उपराज्यपाल को लिखा था और मामले में शिकायतकर्ता होने के कारण उन्हें एफआइआर की प्रति दी जानी चाहिए। एसीबी ने हाल ही में 400 करोड़ रुपए के इस कथित घोटाले में पूर्ववर्ती शीला दीक्षित सरकार और वर्तमान अरविंद केजरीवाल सरकार के खिलाफ एफआइआर दर्ज की थी।

एसीबी प्रमुख एमके मीणा के अनुसार मामले में दो शिकायतें मिली थीं जिनमें शीला दीक्षित और अरविंद केजरीवाल के नाम शामिल थे। जून में आप सरकार ने उपराज्यपाल नजीब जंग को घोटाले की जांच के लिए गठित फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की रिपोर्ट भेजी थी। साथ ही दिल्ली भाजपा के नेता विजेंद्र गुप्ता ने भी जंग के पास शिकायत दर्ज की थी जिसमें केजरीवाल पर कमेटी की रिपोर्ट को दबाने के आरोप लगाए गए थे। उपराज्यपाल ने रिपोर्ट और गुप्ता की शिकायत दोनों ही एसीबी को भेज दिया था।


Read more: एसीबी के सामने हाजिर होंगे दिल्ली के जल आपूर्ति मंत्री कपिल मिश्रा