Sunday, July 3, 2016

दिल्ली में सक्रिय गाड़ी चोर गैंग के 2 बदमाश गिरफ्तार, सात SUV कारें बरामद

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने एक वाहन चोर गिरोह के दो बदमाशों गुरबख्श उर्फ रिंकू और सतविंदर उर्फ हैप्पी को गिरफ्तार करने का दावा किया है। इन दोनों के पास से चोरी की सात एसयूवी, एक अत्याधुनिक पिस्तौल, पांच कारतूस, फर्जी रजिस्ट्रेशन वाली नंबर प्लेट, आरसी और गाड़ियों की चाबी बरामद की गई है। आरोपी एक साल में ही वाहन चोरी के 30 मामलों में शामिल पाए गए हैं।

शाखा के संयुक्त आयुक्त रविंद्र यादव के मुताबिक रिंकू और हैप्पी अंतरराज्यीय वाहन चोरी गिरोह में शामिल हैं। लंबे समय से पुलिस को इस गिरोह की तलाश थी। पुलिस की टीम मुस्तैद थी तभी सूचना मिली कि दोनों द्वारका सेक्टर-18 में एक वारदात को अंजाम देने आ रहे हैं। सूचना को पुख्ता करते हुए एक टीम बनी और बताए ठिकाने पर दबिश देनी शुरू की गई तो एक एसयूवी बोलेरो और मारुति ईको को संदिग्ध हालत में रोका गया।

गाड़ियों की जांच की गई तो उसमें पिस्तौल और कारतूस मिले। पूछताछ में पता चला कि गाड़ियां रजौरी गार्डन और लाजपतनगर से चोरी की गई हैं। इन दोनों ने कुछ ही दिन के दौरान 17 गाड़ियों की चोरी की बात कबूल की है। पुलिस ने लाजपतनगर में इनके बताए ठिकाने से चोरी की बोलेरो, मारुति इको, दो स्कॉर्पियो, एक टोयोटा क्वालिस, एक टाटा 407, मारुति स्विफ्ट कार, हथियार और अन्य सामान बरामद किया। रिंकू हरियाणा के सिरसा से सातवीं पास है। नौकरी की तलाश में दिल्ली आए रिंकू ने दो-तीन साल एक वर्कशाप में नौकरी की फिर 2006 में कनॉट प्लेस थाना इलाके में मोटरसाइकिल चोरी में पकड़ा गया।

जेल से आने के बाद दोबारा वह गाड़ियां चोरी करने लगा और फिर वाहन चोरी उसका पेशा ही बन गया। साल 2014 में रिंकू ने एक गिरोह बना लिया और फिर एक ट्रक ड्राइवर को अगवा कर पंचकुइयां रोड, पहाड़गंज से फरार होने की कोशिश की। इस मामले में पहाड़गंज में अपहरण और लूटपाट के मामले दर्ज किए गए। वहीं सतविंदर उर्फ हैप्पी एक एसयूवी चुराकर गिरोह में शामिल हुआ।


Read more: दिल्ली में सक्रिय गाड़ी चोर गैंग के 2 बदमाश गिरफ्तार, सात SUV कारें बरामद