Sunday, November 29, 2020

केंद्र सरकार सत्ता के नशे में चूर, खेती से जुड़ा कानून वापस ले: कांग्रेस

नई दिल्ली
पीएम मोदी ने रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में किसान बिलों की तारीफ करने को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा। इसे लेकर कांग्रेस ने पीएम मोदी को निशाने पर लिया है। पीएम मोदी के किसान बिलों के फायदे गिनाने को कांग्रेस ने सत्ता के नशें में चूर करार दिया। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने यह आरोप लगाया।

सुरजेवाला ने कहा कि जब लाखों किसान कानून को वापस लेने की मांग के साथ आंदोलन चलाते हुए दिल्ली में डेरा डाले हुए हों, ऐसे में पीएम मोदी का अपने तीनों कानूनों को सही ठहराना दिखाता है कि मोदी सरकार सत्ता के नशे में चूर है। साथ ही खुद पीएम को देश के किसानों तथा खेतिहर मजदूरों के हितों की कोई चिंता नहीं है। यह देश के 62 करोड़ किसानों और खेतिहर मजदूरों के मुद्दों पर प्रधानमंत्री की जिद, अहंकार और अड़ियल रवैया को साफ दर्शाता है।

कांग्रेस ने मांग की कि पीएम मोदी को फौरन तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा करनी चाहिए। कांग्रेस ने किसानों के मुद्दे पर मोदी सरकार के रवैए पर सवाल उठाए। सुरजेवाला ने गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि गृह मंत्री के पास एक जनसभा में शामिल होने के लिए दिल्ली से 1,200 किलोमीटर दूर हैदराबाद जाने के लिए तो वक्त है, लेकिन उनके पास 15 किलोमीटर दूर दिल्ली की सीमाओं तक जाने और आंदोलन कर रहे किसानों से बात करने का वक्त नहीं है।

वहीं उन्होंने कृषि मंत्री पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि उन्होंने किसानों से बातचीत के लिए 3 दिसंबर की तारीख क्यों निकाली, उससे पहले उनसे नहीं मिला जा सकता था। कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि क्या उन्होंने इसके लिए किसी ज्योतिषी से सलाह ली है? वहीं कांग्रेस ने किसानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने पर भी सवाल उठाया। कांग्रेस ने सरकार को चेताते हुए कहा कि जब 62 करोड़ किसान एकजुट हो जाएंगे तो ‘दिल्ली दरबार’ सत्ताहीन हो जाएगा। कांग्रेस ने हरियाणा के सीएम मनोहर खट्टर से माफी मांगने की मांग की।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: केंद्र सरकार सत्ता के नशे में चूर, खेती से जुड़ा कानून वापस ले: कांग्रेस