Friday, February 21, 2020

हैपीनेस क्लास में नहीं जाएंगे केजरीवाल-सिसोदिया

नई दिल्ली
अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की पत्नी मिलेनिया के साथ दिल्ली के सरकारी स्कूल के दौरे में अब सीएम अरविंद केजरीवाल और डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया शामिल नहीं होंगे। आम आदमी पार्टी के सूत्रों का आरोप है कि केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का नाम कार्यक्रम से हटवाया है। पहले के कार्यक्रम के मुताबिक दोनों को अमेरिकी प्रथम महिला के साथ स्कूल के दौरे में शामिल होना था।

25 फरवरी को मिलेनिया दक्षिणी दिल्ली के सरकारी स्कूल में हैप्पीनेस क्लास देखने जाएंगी। मेलानिया करीब 12 बजे स्कूल का दौरा करेंगी। वह करीब एक घंटा स्कूल में बिताएंगी और बच्चों से मुलाकात करेंगी। जब ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच मुलाकात चल रही होगी, उस समय वह बच्चों से मुलाकात कर रही होंगी। आपको बता दें कि पहली बार अमेरिका की कोई फर्स्ट लेडी दिल्ली के किसी स्कूल के स्टूडेंट्स से मिलेंगी।

इससे पहले 2010 में जब ओबामा भारत के दौरे पर आए थे, तब उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने मुंबई में बच्चों से मुलाकात की थी। केजरीवाल सरकार ने 2018 में दिल्ली के स्कूलों में हैपीनेस क्लास की शुरुआत की थी। यह क्लास नर्सरी से 8वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए होती है। इसका मकसद बच्चों के मानसिक तनाव को दूर करना है। बताया जाता है कि हैपीनेस क्लास की मदद से बच्चों के व्यवहार में बहुत सकारात्मक बदलाव नजर आए हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: हैपीनेस क्लास में नहीं जाएंगे केजरीवाल-सिसोदिया