Tuesday, February 4, 2020

झुग्गी बस्तियों में रात्रि प्रवास करेंगे बीजेपी सांसद

नई दिल्ली
दो दशकों से ज्यादा के वनवास को खत्म करके दिल्ली की सत्ता पर काबिज होने की कोशिश में जुटी बीजेपी ने विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार के आखिरी चरण में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। मंगलवार सुबह संसद में हुई बीजेपी के तमाम सांसदों की मीटिंग में यह निर्णय लिया गया कि मंगलवार से लेकर अगली चार रातें पार्टी के तमाम सांसद दिल्ली की अलग-अलग झुग्गी बस्तियों में बिताएंगे और वहां के लोगों से बातचीत करके और उनके विचार जानकर उन्हें बीजेपी के पक्ष में मतदान करने के लिए तैयार करेंगे।

चूंकि इन दिनों संसद का बजट सत्र चल रहा है और इसके लिए देशभर के बीजेपी सांसद दिल्ली में ही है, ऐसे में प्रचार के अंत में बीजेपी इस मौके का भी पूरा फायदा उठा रही है। केंद्रीय मंत्री और दिल्ली विधानसभा चुनावों के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को अलग-अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों, जानकारों और बुद्धिजीवियों के एक समूह के संबोधित करने के दौरान बताया कि संसद में हमारी पार्टी के सांसदों की एक बैठक हुई, जिसमें तय किया गया है कि हमारे लोकसभा के सभी 303 सांसद और राज्यसभा के 70 से ज्यादा सांसद अगले 4 दिनों तक रोज सदन का काम खत्म होने के बाद दिल्ली की किसी झुग्गी में जाकर 5-6 घंटे के लिए रात्रि प्रवास करेंगे और रोज उसी झुग्गी बस्ती में जाकर वहां के लोगों के साथ बैठकर चर्चा करेंगे। इसके लिए एक विस्तृत कार्यक्रम भी तैयार किया गया है।

अलाव और चाय पर होगी चर्चा
वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दिल्ली के प्रभारी श्याम जाजू ने बताया कि सांसद रात्रि प्रवास के दौरान झुग्गी के लोगों के बीच जाकर उन्हीं के साथ बैठकर खाना खाएंगे और रात को अलाव पर और चाय पर चर्चा करेंगे। उन्‍होंने कहा, 'हमारी कोशिश है कि इन झुग्गी बस्तियों में रहने वाले लोगों के बीच जाकर उन्हें बताएं कि केंद्र की मोदी सरकार ने उनके जीवन में सुधार लाने के लिए कितनी सारी योजनाएं बना रखी हैं, जो दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार होने की वजह से लागू नहीं हो पाई हैं और अगर बीजेपी की सरकार बनती है, तो किस तरह उनकी जिंदगी बेहतर बन सकेगी।' सूत्रों के मुताबिक, जो सांसद जिस क्षेत्र से ताल्लुक रखता है, उसे उन्हीं झुग्गी बस्तियों में भेजा जाएगा, जहां उनके क्षेत्र के लोग बहुतायत में रहते हैं।

हमारी पार्टी ही हमारा परिवार: जावड़ेकर
जावड़ेकर ने कहा, 'आम आदमी पार्टी वाले कई दिनों से कह रहे हैं कि बीजेपी ने इतने सारे नेता चुनाव में उतार दिए। लेकिन हमारी पार्टी और दूसरी पार्टियों में यही तो सबसे बड़ा फर्क और हमारी सबसे बड़ी विशेषता है। बहुत सारी पार्टियां एक परिवार की होती है और जिनकी यहां सत्ता है, वो तो एक आदमी की पार्टी है, लेकिन हमारी पार्टी ही हमारा परिवार है और इसीलिए बीजेपी में शुरू से यही सिस्टम रहा है कि देश में जब भी किसी राज्य में चुनाव होते हैं, तो देशभर से पार्टी के कार्यकर्ता वहां जाकर काम करते हैं।'

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: झुग्गी बस्तियों में रात्रि प्रवास करेंगे बीजेपी सांसद