Saturday, February 1, 2020

बजट में दिल्ली के साथ फिर सौतेला व्यवहार: केजरीवाल

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आरोप लगाया कि बजट में इस बार भी दिल्ली के साथ सौतेला व्यवहार किया गया है। केजरीवाल ने 2020-21 के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा शनिवार को पेश किए गए बजट पर निराशा जताते हुए ट्वीट किया, 'दिल्ली बीजेपी की प्राथमिकताओं में आता ही नहीं तो दिल्ली वाले बीजेपी को वोट क्यों दें?' उन्होंने ट्वीट में कहा, 'दिल्ली को बजट से बहुत उम्मीदें थीं। लेकिन एक बार फिर दिल्लीवालों के साथ सौतेला व्यवहार हुआ।'



केजरीवाल ने कहा कि सवाल यह भी है कि चुनाव से पहले ही जब बीजेपी दिल्ली को निराश कर रही है तो क्या यह चुनाव के बाद अपने वादे निभाएगी? दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान होना है और विधानसभा चुनाव परिणाम 11 फरवरी को आएंगे।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में एक नए टैक्स स्लैब का ऐलान किया। यह टैक्स स्लैब पहले से चले आ रहे टैक्स स्लैब से अलग रहेगा। जो टैक्सपेयर्स इनकम टैक्स ऐक्ट के तहत मिल रही टैक्स छूट नहीं चाहते हैं, वे कम टैक्स रेट वाले इस स्लैब का चुनाव कर सकते हैं। यह पूरी तरह टैक्सपेयर पर रहेगा कि वह अपनी फाइनैंशल प्लैनिंग के हिसाब से कौन सा टैक्स स्लैब चुनना चाहता है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: बजट में दिल्ली के साथ फिर सौतेला व्यवहार: केजरीवाल