Tuesday, February 25, 2020

दिल्ली हिंसा: 18 मौतें, आज तनावपूर्ण शांति

नई दिल्ली
दिल्ली हिंसा शुरू होने के बाद आज चौथा दिन है। अब तक नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हुई हिंसा में कुल 18 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें एक पुलिस हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल हैं। इस घटना में घायलों की तादात 200 के पार हो चुकी है। आज चौथे दिन कहीं से भी हिंसा की कोई खबर नहीं है, लेकिन यकीनन पूरे नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। वहां की गलियों में अब जनता चहलकदमी करती दिख तो रही है, लेकिन एक डर लोगों के अंदर अभी भी है। आइए आपको बताते हैं इस समय क्या चल रहा है नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में।

मौजपुर में तनावपूर्ण शांति
नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के मौजपुर में हमारे सहयोगी सांध्य टाइम्स के पत्रकार पहुंचे और उन्होंने हालात का जायजा लिया। वहां के हालात सामान्य कर दिए गए हैं, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था काफी तगड़ी है, ताकि कोई दिक्कत ना हो। यानी देखा जाए तो मौजपुर में आज तनावपूर्ण शांति है। लोगों से अपील की जा रही है कि वह जहां भी जाना चाहें जा सकते हैं, जो भी खरीदना चाहें खरीद सकते हैं। बावजूद इसके लोगों के बीच संशय है कि रास्ते खुले हैं या नहीं, उन्हें कहीं रोका तो नहीं जाएगा।


लोग ये भी पूछ रहे हैं कि बच्चों के बोर्ड के पेपर हैं, तो कहीं बच्चों को तो रोका नहीं जाएगा। यहां पुलिस भी स्थिति सामान्य करने की भरसक कोशिश कर रही है और लोगों को समझा रही है कि बच्चों को रोका नहीं जाएगा। पुलिस आश्वासन देती नजर आ रही है कि सुरक्षा तैनात है, कोई दिक्कत नहीं होगी।

पढ़ें- दंगाई की पिस्टल के सामने सीना तानकर डटे रहे जांबाज पुलिसकर्मी बोले- किसी को भी उसके रास्ते में नहीं आने देता

जफराबाद में सुरक्षा के बीच हालात सामान्य
जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे सीएए के विरोध में रास्ता जाम कर दिया गया था। बताया जा रहा है कि इसी के बाद मौजपुर में भी स्थिति खराब हुई, जो देखते ही देखते हिंसा में बदल गई। इस रास्ते को रात में ही खाली करा लिया गया था। दोनों तरफ से आवाजाही भी ठीक है, लेकिन लोगों में अभी भी संशय है कि आखिर घरों से निकलें या नहीं। बता दें कि स्थिति सामान्य हो गई है और लोग अपने घरों से निकल कर जहां जाना चाहें जा सकते हैं। हालांकि, सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी है, ताकि किसी भी अप्रिय घटना से आसानी से निपटा जा सके।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: दिल्ली हिंसा: 18 मौतें, आज तनावपूर्ण शांति