Wednesday, January 29, 2020

विवादित बोलों पर घिरे प्रवेश वर्मा, EC का नोटिस

नई दिल्ली
दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के वक्त दिए गए विवादित बयानों पर चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई है। आयोग ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद प्रवेश वर्मा से नके दो विवादित बयानों पर सफाई मांगी गई है। बता दें कि इससे पहले बुधवार को ही प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर को स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट से हटाने का निर्देश दिया गया है।

प्रवेश वर्मा के दो बयानों पर विवाद है। इसमें शाहीन बाग प्रदर्शन पर कही गई उनकी बात शामिल है। वर्मा ने कहा था कि शाहीन बाग के लोग घरों में घुसकर बहन-बेटियों का बलात्कार करेंगे और मोदी और अमित शाह लोगों को बचाने नहीं आ पाएंगे।

प्रवेश वर्मा के बिगड़े बोल, 'केजरीवाल नक्सली'

इसके बाद विकासपुरी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि अगर बीजेपी सरकार बनी तो सरकारी जमीन पर बनी सभी मस्जिदों को हटाया जाएगा। चुनाव आयोग ने 30 जनवरी दोपहर 12 बजे तक जवाब देने को कहा है।

स्टार प्रचारक की लिस्ट से बाहर करने को कहा
दिल्ली चुनाव में भड़काऊ बयान देनेवाले बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर और प्रवेश सिंह वर्मा पर चुनाव आयोग ने सख्त कार्रवाई की है। आयोग ने दोनों को तत्काल प्रभाव से प्रचारकों की लिस्ट से निकालने का निर्देश पार्टी को दिया है। चुनाव आयोग ने शिकायत के बाद सख्त कार्रवाई की। आपत्तिजनक भाषा में शाहीन बाग पर ट्वीट करने के लिए मॉडल टाउन से बीजेपी कैंडिटेट कपिल मिश्रा पर भी आयोग दो दिनों का बैन लगा चुका है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: विवादित बोलों पर घिरे प्रवेश वर्मा, EC का नोटिस