Friday, January 31, 2020

शाहीन बाग पर बात को सरकार राजी, पर एक शर्त

नई दिल्ली
शाहीन बाग में पिछले 45 दिनों से प्रदर्शन कर रहे लोगों से मोदी सरकार बात करने को तैयार है। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद का इसपर बयान आया है। उन्होंने कहा कि सरकार शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों से बातचीत को और उनकी शंकाओं को दूर करने को राजी है। लेकिन इसके साथ रविशंकर ने एक और बात कही। वह बोले कि ऐसा तब ही होगा जब शाहीन बाग के लोग भी बातचीत को तैयार होंगे।

'शाहीन बाग के लोग भी हों बातचीत को तैयार'
कानून मंत्री का यह बयान एक निजी टीवी चैनल पर दिए इंटरव्यू के जरिए आया। कार्यक्रम में शाहीन बाग के भी कुछ नुमाइंदे मौजूद थे। उन्होंने रविशंकर से पूछा कि अबतक सरकार की तरफ से किसी ने बातचीत की कोशिश क्यों नहीं की। इसपर रविशंकर ने कहा कि वे लोग बातचीत को हमेशा तैयार हैं, लेकिन शाहीन बाग के कुछ नेताओं का बयान आता है कि बातचीत तबतक नहीं होगी जबतक सीएए वापस नहीं होगा। लेकिन अगर फिर भी प्रदर्शनकारियों की तरफ से संरचित रूप से बातचीत की गुजारिश आएगी तो वे जरूर करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर प्रदर्शनकारी ऐसा बोलें कि वहीं बैठकर बातचीत होगी तो यह मुश्किल है।


एनआरसी, मोदी, शाह का जिक्र
कार्यक्रम में एक दूसरा सवाल भी पूछा गया। कहा कि सीएए का लोग विरोध नहीं कर रहे लेकिन चिंताएं अमित शाह के बयान के बाद बढ़ गई, जिसमें एनआरसी का जिक्र हुआ। इसपर रविशंकर ने कहा कि उन लोगों को पीएम मोदी का रामलीला का भाषण सुनना चाहिए, जिसमें उन्होंने कहा था कि एनआरसी पर कैबिनेट में कोई चर्चा अबतक नहीं है। रविशंकर ने यह भी कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि प्रदर्शन से जुड़े वे लोग ये खुलेआम मान रहे हैं कि उन्हें सीएए से दिक्कत नहीं है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: शाहीन बाग पर बात को सरकार राजी, पर एक शर्त