Saturday, January 25, 2020

बीजेपी के कपिल मिश्रा के 48 घंटे प्रचार पर बैन

नई दिल्ली
विवादित ट्वीट मामले में फंसे बीजेपी के मॉडल टाउन से उम्मीदवार कपिल मिश्रा की परेशानी बढ़ती जा रही है। आचार संहिता के उल्लंघन मामले में अब चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा के 48 घंटे तक प्रचार करने पर रोक लगा दी है। इससे पहले उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी। उल्लेखनीय है कि शाहीन बाग को मिनी पाक बताते हुए कहा था कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 'भारत बनाम पाकिस्तान' होगा।कपिल पर लगे बैन पर बीजेपी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि चुनाव आयोग को पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह के खिलाफ जो नारेबाजी चल रही है उसपर भी संज्ञान लेना चाहिए।

चुनाव आयोग के मुताबिक, मॉडल टाउन से बीजेपी प्रत्याशी मिश्रा पर प्रतिबंध की समयसीमा शनिवार शाम 5 बजे से शुरू हो गई है। मुख्य चुनाव आयुक्त और दो अन्य चुनाव आयुक्तों के हस्ताक्षर वाला प्रतिबंध आदेश संबद्ध जिला निर्वाचन अधिकारी के माध्यम से मिश्रा को भेज दिया गया है।


उधर, कपिल मिश्रा पर बैन को लेकर जब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी की प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा, 'चुनाव आयोग ने जो किया हम उसका सम्मान करेंगे, परन्तु 'हिंदुओं की कब्र खुदेगी, मोदी और अमित शाह को जान से मार देंगे' 'जिन्ना वाली आजादी' के नारे और शाहीन बाग में जो हो रहा है, चुनाव आयोग को उसपर भी ध्यान देना चाहिए।


बता दें कि चुनाव आयोग ने कपिल के ट्वीट को डिलीट करने के आदेश जारी किए थे। जिसके बाद ट्विटर इंडिया ने निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मिश्रा के विवादित ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए शुक्रवार रात को इसे हटा दिया था। साथ ही दिल्ली पुलिस ने जनप्रतिनिधित्व कानून की धारा 125 के तहत कपिल के खिलाफ मामला भी दर्ज किया था। चुनाव आयोग के आदेश के बाद कपिल मिश्रा ने अकबर इलाहाबादी की मशहूर पंक्तियों के सहारे सफाई भी दी। उन्होंने लिखा 'वो कत्ल भी करते हैं तो चर्चा नहीं होता, हम आह भी भरते हैं तो हो जाते हैं बदनाम।'

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: बीजेपी के कपिल मिश्रा के 48 घंटे प्रचार पर बैन