Tuesday, November 5, 2019

सिग्नेचर ब्रिज बंद, वजीराबाद रोड का बुरा हाल

नई दिल्ली
ऑड-ईवन के दौरान सिग्नेचर ब्रिज को भी रात से बंद कर दिए जाने से वजीराबाद रोड पर बुरा हाल हो गया है। ट्रैफिक पुलिस की ओर से पहले ही एडवाइजरी जारी होने के बाद भी लोगों में जागरूकता की कमी दिखी। ऐसे में खजूरी चौक पर लोगों का हुजूम देखने को मिला, जिनके लिए सार्वजनिक परिवहन सेवाएं नाकाफी सिद्ध हो गईं। सिग्नेचर ब्रिज को वहां मौजूद भारी मशीनरी हटाने के लिए बंद करने की बात कही गई है, लेकिन इसके अचानक बंद होने से लोगों को काफी मुश्किलें हो रही हैं।

खजूरी खास निवासी आनंद ने बताया कि उन्हें आज बच्चे की पैरेंट्स टीचर मीटिंग में जाना था, मगर कैब कंपनी ने इसलिए बुकिंग कैंसिल कर दी क्योंकि सिग्नेचर ब्रिज बंद होने यहां आना मुश्किल हो गया। सैकड़ों लोगों पर कोई एक बस आ रही है, जिसमें पहले से लोग मौजूद हैं। इसी तरह के हालात पुस्ता रोड पर जाम के भी बने क्योंकि वहां से सिग्नेचर ब्रिज की ओर जाने वालों की अच्छी खासी संख्या गुजरती है। इसके अलावा वजीराबाद रोड पर भजनपुरा, सोनिया विहार पुश्ता और उस्मानपुर पुस्ते पर भी ट्रैफिक स्लो हो गया। इतना ही नहीं, जीटी रोड और वजीराबाद रोड को जोड़ने वाले पुश्ते पर वाहनों का दबाव इसलिए भी है क्योंकि यहां पहले से शास्त्री पार्क में फ्लाइओवर के काम के दौरान जाम बना रहता है।

गौरतलब है कि 10 दिन के लिए 5 से 14 नवंबर तक सिग्नेचर ब्रिज बंद है। वाहनों को पुराने वजीराबाद पुल और शास्त्री पार्क पुस्ता मार्ग से आना-जाना पड़ रहा है। दिल्ली परिवहन और पर्यटन विकास निगम ने सिग्नेचर ब्रिज के सबसे ऊपर पर्यटकों के लिए शीशे की एक गैलरी बनाई है, जहां से लोग दिल्ली का नजारा देख सकेंगे। वहां आने-जाने के लिए ब्रिज के दोनों ओर चार लिफ्ट लगी हैं। इसी काम के लिए यह मशीनरी लगाई गई थीं, अब उसे हटाया जा रहा है इसलिए ब्रिज बंद है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: सिग्नेचर ब्रिज बंद, वजीराबाद रोड का बुरा हाल