Friday, November 1, 2019

प्रदूषण: जावड़ेकर ने AK पर कसा तंज

नई दिल्ली
दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर राजनीति तेज हो गई है। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाब और हरियाणा सरकार पर आरोप लगाने के बाद अब केंद्र सरकार ने केजरीवाल पर तंज कसा। केंद्र की तरफ से पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि आरोप लगाने की वजह सबको मिलकर काम करना चाहिए।

बता दें कि दिल्ली में प्रदूषण के लिए अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा और पंजाब को जिम्मेदार ठहराया था। केजरीवाल ने कहा था कि मनोहर लाल खट्टर और कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकारें अपने किसानों को पराली जलाने पर मजबूर कर रहीं हैं जिसकी वजह से दिल्ली में भारी प्रदूषण है। एक स्कूल में छात्रों को मास्क बांटते हुए केजरीवाल ने यह बात कही थी। उन्होंने छात्रों से कहा था, 'सभी बच्चे मिलकर खट्टर अंकल और कैप्टन अंकल को चिट्ठी लिखना कि हमारी सेहत का ख्याल रखो। अपने किसानों को मशीनें दो ताकि वे पराली न जलाएं।'

पढ़ें- जहरीली हवा से दिल्ली में हेल्थ इमर्जेंसी, सभी स्कूलों में छुट्टी

इसपर प्रकाश जावड़ेकर ने उनपर निशाना साधा। जावड़ेकर बोले कि दिल्ली के मुख्यमंत्री राजनीति कर रहे हैं। ब्लेम गेम कर रहे, मैं आज उस लेवल पर जाकर बात नहीं करूंगा। जावड़ेकर ने आगे कहा कि बाइपास रोड बनाने के लिए दिल्ली सरकार 3500 करोड़ रुपये नहीं दे रही थी फिर कोर्ट को हस्तक्षेप करना पड़ा, जिसके बाद एक हजार करोड़ रुपये दिए गए।


जावड़ेकर ने आगे कहा कि हरियाणा, पंजाब को दोष देना, एक दूसरे को दोष देना ठीक नहीं। इसके बजाय पीएम मोदी की सलाह पर काम करते हुए दिल्ली के आसपास वाले पांचों राज्यों के लोगों को बैठकर बात करनी चाहिए। इसमें प्रदूषण फैलाने वाले उद्योगों का क्या किया जा सकता है, इसपर विचार होना चाहिए। किसी पर दोष नहीं मढ़ना चाहिए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: प्रदूषण: जावड़ेकर ने AK पर कसा तंज