Friday, October 4, 2019

हाईकमान के खिलाफ चांदनी चौक के आप नेता जुटे

नई दिल्ली
कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रहलाद सिंह साहनी को आम आदमी पार्टी में लेने और उन्हें चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र का संभावित उम्मीदवार बनाने के खिलाफ इलाके के आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता नाराज बताए जा रहे हैं। उन्होंने पार्टी हाईकमान के निर्णय के खिलाफ विरोध जताना शुरू कर दिया है। आरोप लगाया जा रहा है कि पार्टी में शामिल होने वाले ऐसे लोग संगठन को मार देंगे। दूसरी ओर साहनी ने आज दोहराया है कि वह कल आप में शामिल हो रहे हैं और अब इसी पार्टी से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे।

कांग्रेस नेता को पार्टी में लेने से नाराज हैं स्थानीय विधायक

विधानसभा के पार्टी सचिव अरुण कुमार टांक का कहना है कि वह पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं और उन्होंने अलका लांबा को जिताने में खासी मेहनत की थी। दुख है कि पार्टी के नेता मेहनती लोगों को आगे बढ़ाने के बजाय ऐसे लोगों को पार्टी में ले रहे हैं, जिनकी इलाके में धूमिल छवि है। उनका कहना है कि जिन लोगों के खिलाफ हमने आंदोलन किए, अपने लोगों को जितवाया। अगर उन्हीं विरोधी लोगों को ही पार्टी में लिया जाएगा तो संगठन मरने के कगार पर आ जाएगा। इलाके के आप नेताओं का कहना है कि इस मसले को लेकर वे लगातार वरिष्ठ नेताओं से मिलने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उन्हें लगातार टाला जा रहा है। इन गुस्साए नेताओं ने आज भी बैठक बुलाई है, जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी।

अलका लांबा आप पार्टी छोड़ कांग्रेस में हो चुकी हैं शामिल

चांदनी चौक विधानसभा की आम आदमी पार्टी इकाई में सरगर्मी चल रही हैं। यहां से पहले आप की विधायक अलका लांबा पार्टी से बागी हुईं। आप आलाकमान ने उनकी सदस्यता खत्म कर दी, जिसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गईं। इसके बाद चांदनी चौक विधानसभा से चार बार कांग्रेस विधायक रह चुके प्रहलाद सिंह साहनी ने आप का दामन थामने की घोषणा कर दी। उनका दावा है कि वह इस विधानसभा से आप के नए उम्मीदवार होंगे। आप नेताओं का भी ऐसा ही संदेश आया कि साहनी को चांदनी चौक से चुनाव लड़ाया जाएगा। लेकिन हाईकमान की मंशा से विधानसभा क्षेत्र के आप नेताओं व कार्यकर्ताओं ने नाखुशी जाहिर की और उन्होंने अपने नेताओं के निर्णय के खिलाफ बैठकें करना शुरू कर दीं।

कांग्रेस नेता को टिकट मिलने से कार्यकर्ता नाराज

सूत्र बताते हैं कि कल शाम विधानसभा कार्यालय में बैठक की गई। आज फिर बैठक बुलाई है। संभावना बनने लगी थी कि आप नेता इस विधानसभा से पार्टी के वरिष्ठ नेता नरेन भीखूराम जैन या विक्रम बधवार में से किस एक को चुनाव लड़ा सकते हैं,। लेकिन साहनी के आने से समीकरण बदल गए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: हाईकमान के खिलाफ चांदनी चौक के आप नेता जुटे